राशिफल

15 August 2023: मेष, कर्क, धनु, मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल….

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेंगे जिससे मॉ की सेहत अच्छी रहेगी. वर्कस्पेस पर रिजल्ट आपके पक्ष में नही होने से आप परेशान रहेंगे. होटल एंड मोटेल बिजनेसमैन को दिन में कुछ मुश्किलों का समाना करना पड़ेगा. आप मेंटली टॉर्चर हो सकते है. प्रेशर में ऑफिशियली ट्रेवलिंग करनी पड सकती है. सेहत को लेकर अर्लट रहें. स्टूडेंट्स पूरे दिन कठिनाइयों से भरा रहेगा. फैमिली में किसी के सेहत को लेकर आप टेंशन में रहेंगे. “टेशन, डिप्रेशन और बैचेन इंसान तभी होता है, जब वो खुद के लिए कम और दूसरों के लिए ज्यादा जिता है.”लव पार्टनर के लिए समय अवश्य निकालें, कम्युनिकेशन गैप रिश्ते कमजोर करता है.

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे दोस्त व रिशतेदारो की मदद करें. सवार्थसिद्धि योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपके स्मार्ट वर्क को देखते हुए आपको टीम को लीड करने का ऑफर दिया जा सकता है. ऑफिस या वर्कप्लेस पर एम्प्लॉइज किसी बात को लेकर चिंतित हैं तो उसे किसी से शेयर करें जिससे मन भी हल्का होगा और चिंता का हल भी मिल जाएगा. इकनोमिक लेवल पर हालात सामान्य रहेंगे. किस बात को लेकर लव एण्ड लाइफ पार्टनर के साथ भावुक लगाव बढ़ सकता है. निजी जीवन में कुछ नया करने की प्लानिंग बना सकते हैं. सेहत के मामले में दिन सामान्य रहेगा. स्टूडेंट्स, र्स्पोट्स पर्सन अपने क्षेत्र में एकाग्रता बनाएं रखने में कामयाबद होंगे.

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे पैतृक सम्पति का रिनावेशन करवाए. बिजनस में नए कस्टमर्स जुड़ने से सक्सेस आपके हाथ लगेगी. वर्कस्पेस पर काम में मन लगने से आपकी वर्क एफिशिएंसी आपको नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी. फैमिली में सभी के साथ तालमेल बनाएं रखने में आप सफल होंगे. सोशल लेवल पर आपके मान-समान में वृद्धि होगी. लाइफ पार्टनर के साथ सामंजस्य बनाए रखने की आवश्यकता है. पिछला प्यार वापस आ सकता है या आपके प्रजेंट रिलेशन में खुशियां ज्यादा आ सकती है. स्टूडेंट्स अध्ययन को लेकर सतर्क हो जाएं. सफलता आपके कदम चुमेगी. फैमिली के साथ छोटी-मोटी ट्रेवल का प्लान बन सकता है. इस दिन न तो किसी को उधार दें और न ही किसी से उधार लें. माना जाता है कि इस दिन लिए गए उधार को चुकाना कठिन हो जाता है.

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे आत्म-विश्वास बढेगा. पुस्तैनी बिजनस में फैमिली का पूर्ण सहयोग मिलेगा. आर्थीक स्तर पर आप सक्षम होंगे जो आपके लिए बोहत ही फायदेमंद साबित होगा. करियर के संबंध में मध्यम परिणाम देने वाला रहेगा. ऑफिस, वर्कप्लेस, जॉब में अपनी एनर्जी बेकार के स्ट्रेस में जाया करने की बजाय उसे पॉजिटिवली अपने काम में लगाएं. संतान की सेहत में सुधार होगा. लंबित कार्य समय पर कम्पलिट कर पाएंगे. कार्यस्थल पर उतार-चढ़ाव की स्थितियां बनेगी. कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट्स अपनी निरंतरता से आगे बढ़ेंगे. “निरंतरता ही है जो आपके लक्ष्य के मार्ग को प्रशस्त करते हुए आपको मंजिल की ऊंचाइयों तक पहुंचाता है.”लव एण्ड लाइफ पार्टनर से बहस हो सकती है लेकिन प्यार बना रहेगा.

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे खर्चो को कम करने का प्रयास करें. बिजनस में नियमित गतिविधियों में अतिरिक्त प्रयास करना होगा, बिजनस में व्यर्थ की चिंता न करें. वर्कस्पेस पर फालतु की बहसबाजी और बातों से स्वयं का समय बर्बाद करने से बचें. “अपने से छोटे से अल्प बुद्धि, दरिद्र से मजबूर से, ओछे इंसान से जिद या बहस करना महामुखर्ता होती है, इससे इंसान स्वयं भी ओछा बन जाता है.”दाम्पत्य जीवन में आपको अपने शब्दों पर नियंत्रण रखना होगा. पारिवारीक जीवन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. अचानक लॉस होने से आपकी टेंशन बढ़ जाएगी. फैमिली में किसी बुजुर्ग की सेहत गड़बड़ा सकती है.

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे कर्तव्यों को पहचान कर पुरा करें. भाग्य का साथ मिलने से बिजनस में कुछ अच्छे प्रॉफिट हाथ लग सकते है. साथ ही बिजनस में आपके पॉजिटिव एटिट्यूड के कारण आप हर परिस्थिति को अनुकूल करने में सफल होंगे. सेहत के मामले में दिन शानदार गुजरेगा. वर्कस्पेस पर टीम में एकजुटता बनाएं रखने में आप कामयाब होंगे. “एकता मिट्टी ने की तो इंट बनी, इंट ने की तो दिवार बनी, दिवार ने की तो घर बना, ये सब बेजान चीजे हैं, ये जब एक हो सकते है, तो हम तो इंसान है.”अविवाहित लोगों के विवाह हेतु रिस्ते आ सकते है या रिश्ते की बात चल सकती है. मैनेजमेंट स्टूडेंट्स अपनी स्टडी पर ध्यान केन्द्रित करें. मेरिड लाइफ के लिहाज से दिन लोवबले रहेगा. प्रोफेशनल एंड पर्सनल ट्रेवलिंग हो सकती है.

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे राजनिति में किसी से नोकझोंक हो सकती है. वर्कस्पेस पर कुछ समस्यां का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि दोपहर बाद समय आपके पक्ष में हो जाएगा. सवार्थसिद्धि योग के बनने से मसालों के बिजनस में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे, नई जगह पर आउटलेट खोलने की प्लानिंग बना सकते है. स्वतंत्रता दिवस पर आपको किसी बड़ी कम्पनी से जॉब ऑफर मिल सकता है, जॉब चैंजेज करने के बारे में सोच सकते है. नौकरी के मामले में अच्छी सफलता का संकेत देती है. हेल्थ को लेकर अर्लट रहें. आय में वृद्धि होने की संभावना है. डेली रूटिन में कुछ परिर्वतन करना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा. मेडिकल स्टूडेंट्स अपने प्रयासों के लिए फ्यूचर में अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे सोशियल लाईफ रहेगी अच्छी. बिजनस डील में आपको ओप्पोसिशन का सहयोग मिलने से आपके रिश्ते में भी मजबुती आएगी. साथ ही बिजनस पर्सन्स को अपनी योग्यता पर विश्वास रखना होगा. वर्कप्लेस पर सीनियर्स किसी प्रॉजेक्ट्स में आपका सहयोग करेंगे. फैमिली में खुशी का माहौल बनेगा. मेरिड लाइफ में रोमांच और रोमांश में दिन गुजरेगा. साथ ही कुछ प्यार भरी हलचल की संभावना बढ़ गई है. स्टूडेंट्स कठिन मेहनत करते हुए अपनी रेंक को बरकरार रखेंगे. “कठिन मेहनत ही सफलता का सूत्र है.”अचानक ऑफिशियली ट्रेवल आपकी चिंता बढ़ा सकता है.

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ददियाल में किसी से बहस हो सकती है. वर्कस्पेस पर आपके कार्य पर किसी को शंका हो सकती है. “कोई आपके अच्छे कार्य पर शंका करे तो करने देना, क्योंकि शंका सिर्फ सोने की शुद्धता पर की जाती है, कोयले की कालिख पर नहीं.”पार्टी ऑर्गेनाइजर बिजनस में कोई ऑडर न मिल पाने से आपकी परेशानियां बढ़ जाएगी. बच्चों की कोई गलती आपको दुखी कर सकती है. फैमिली में रिश्ते बिगड़ सकते हैं, जिन्हें संवारने के लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी. लव रिलेशनशिप में ब्रेक लग सकते है. खाने को लेकर सतर्कता बनाए रखें क्योंकि आपका डाइजेशन गड़बड़ा सकता है. शेयर एण्ड मुनाफा बाजार में सोच-समझकर इंनवेस्ट करें. मैनेजमेंट स्टूडेंट्स की परफॉरमेंस डाउन रहेगी.

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे जीवनसाथी से सम्बध रहेंगे अच्छे. बिजनस वाले दिक्कतों को दूर करते हुए आगे बढ़ेंगे. पार्टनरशिप के नए प्रस्ताव भी मिल सकते हैं. सवार्थसिद्धि योग के बनने से वर्कस्पेस पर एम्प्लोयी ऑफ़ दा मंथ का खिताब हासिल करने की रेस में टॉप पर रहेंगे. स्वतंत्रता दिवस पर फैमिली के साथ आप टाइम स्पेंड करेंगे. परिवार के सदस्यों को सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए अधिक जिम्मेदारियां निभाएंगे. पार्टनर के साथ शॉर्ट ट्रिप की प्लानिंग बन सकती है. सामाजिक तौर पर आपके लिए लाभदायक दिन रह सकता है. स्टूडेंट्स के लिए ये दिन आलस्य से भरा रहेगा. मेरिड लाइफ में प्रेम सम्बन्धों में सुधार होगा.

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा छठे हाउस में रहेंगे जिससे पुरानी बिमारी से छुटकारा मिलेगा. वर्कस्पेस पर मनचाही जगह पर ट्रांसफर होने के साथ आपकी जिम्मेदारी भी बढ़ सकती हैं. “दुनियां की सबसे बेहतर दवा जिम्मेदारी है, एक बार लेके तो देखिए जिंदगी भर थकने नहीं देगी.”बिजनसमैन को बिजनस में कुछ अच्छे अवसर हाथ लग सकते है. साथ ही मिलने वाले अनुकूल परिणाम कुछ मजबूत प्रयासों के बाद पोस्बिल हो सकते हैं. पुराने कार्यों को सुधारते हुए आप आगे बढ़ेंगे. मेरिड लाइफ में दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. स्टूडेंट्स, आर्टिस्ट्स और स्पोर्ट्स पर्सन्स ये दिन आपके लिए मददगार होगा. दिन एंजॉय से भरा रहेगा. धार्मिक यात्रा पर जाने की प्लानिंग बन सकती है. फैमिली मेंबर द्वारा तय की गई किसी जगह पर जाने की प्लानिंग बन सकती है.

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगें जिससे स्टूडेंट्स की पढाई में आऐगा निखार. वर्कस्पेस पर आपके कार्य की सीनियर्स, बॉस और टीम मेनेजमेंट भी सराहना करेंगे. बिजनस में कुछेक दिक्कतें आ सकती हैं पर आप आसानी से उनको हल कर लेंगे. बिजनस में निवेश की योजना कर सकते हैं. वासी, सुनफा और सर्वाथसिद्धि योग के बनने से धन संबंधी शुभ समाचार मिल सकते है. हेल्थ में सुधार वर्कस्पेस पर आपके कार्य में तेजी लाएगा. मेरिड लाइफ बेटर रहेगी, लेकिन आप किसी पुरानी बात को बार-बार न दोहराएं. स्टूडेंट्स को मेंटोर से कुछ नया सिखने को मिलेगा, जो उनके भविष्य में नया मोड़ लाएगा. “शिक्षक और सड़क दोनों एक जैसे होते है, खुद जहां है वहीं पर रहते है, मगर दूसरों को उनकी मंजील तक पहुंचा ही देते है.“फैमिली में बड़े-बुजुर्गों का साथ मिलेगा. ऑफिशिसल ट्रेवल कोई अच्छी खबर लेकर आएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *