रायपुर

घर की मरम्मत करने खुदाई कर रहा था आदमी,अचानक गिरने लगी मिट्टी फिर…

घर में मरम्मत के लिए की जाने वाली खुदाई कई बार चौंका भी देती है. एक कपल ने एक पुराना घर खरीदकर जब उसे रेनोवेट करने का काम शुरू किया तो उन्हें उम्मीद नहीं था कि एक सरप्राइज उनका इंतजार कर रहा है.
घर के विस्तार के लिए जब दालान के पास की जमीन खोद रहे थे, तभी उन्होंने देखा कि मिट्टी नीचे खिसक रही है. उसके बाद जो उन्हें पता चला उससे वे ना केवल दंग रह गए, बल्कि सोच में भी पड़ गए कि इसका किया क्या जाए.

36 वर्षीय विक्टोरिया एलिंगटन और उनके 40 वर्षीय पति एंड्रयू उस समय दंग रह गए जब उनकी नजर दालान के नीचे 200 साल पुराने एक गुप्त कुएं पर पड़ी. उनके सामने के दरवाजे के पास स्थित 27 फीट का कुआँ सदियों पुराना माना जाता है. इसमें क्रिस्टल-क्लियर पानी पाया गया.

यह कपल, रेडकार, उत्तरी यॉर्कशायर से है. इसे छुपाने के लिए अनिच्छुक थे, इसलिए उन्होंने इसे अपनी संपत्ति में शामिल करने का एक तरीका ढूंढ लिया. महीनों के प्रयास के बाद, विक्टोरिया और एंड्रयू ने कांच द्वारा संरक्षित एक विशिंग वेल बनाने के लिए एक पंप स्थापित किया.

यह जोड़ा अब समुद्र तट के सामने की संपत्ति, जिसे ब्यूट कॉटेज कहा जाता है, को छुट्टियों पर जाने वाले लोगों को किराए पर देता है जो पानी की अनूठी सुविधा का आनंद ले सकते हैं. दो बच्चों की मां विक्टोरिया ने बताया कि उन्होंने 2020 के कोविड लॉकडाउन के दौरान कॉटेज खरीदा और एंड्रयू, जो एक बिल्डर हैं, ने इसका रेनोवेट करना शुरू कर दिया.

वे एक विस्तार जोड़ने और एक पारिवारिक घर बनाने की योजना बना रहे थे, लेकिन नींव खिसकने लगी और उन्हें पता चला कुछ तो था. गौरसे देखने पर पता चला कि यह सामने के दरवाजे के पास संपत्ति के ठीक ऊपर एक काफी गहरा कुआं है. वह नींव खोद रहा था और सारी मिट्टी इस छेद में गिर रही थी. ऐसे में वे एक विस्तार नहीं बना सकते थे, इसलिए एंड्रयू ने इसे इमारत का हिस्सा बनाने का फैसला किया और उसके बाद वे कॉटेज को किराए पर दे सकते थे.
!

कुएं को पक्का करने के बजाय, उन्होंने इसे कांच के रास्ते से ढकने और शाफ्ट की दीवारों को रोशनी से सजाने का विकल्प चुना. पांच साल के ऑस्कर और नौ साल के हेनरी की मां विक्टोरिया ने साझा किया, “हमारे बेटे एक अच्छे कुएं को लेकर उत्साहित थे, इसलिए हमने सोचा कि हमें इसे हकीकत में बदलना चाहिए. हमने कुएं की दीवारों पर रोशनी लगा दी है और कांच को हटा दिया गया है”

अब वे कुएं में पानी डाल सकते हैं और उनके पास लोगों के लिए इच्छाएं पूरी करने के लिए एक छोटा सा स्थान है. आप नीचे तक देख सकते हैं. एंड्रयू ने इसे मापने की कोशिश की और यह लगभग 27 फीट गहरा है. इस जोड़े ने इस महीने की शुरुआत में नवीकरण पूरा कर लिया और अब दो बेडरूम वाले कॉटेज को साढे छह हजार प्रति सप्ताह के हिसाब से किराए पर दे दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *