नई दिल्ली

नीता अंबानी ने अर्जुन तेंदुलकर को किया रिलीज! इन 6 बड़े खिलाड़ियों को भी टीम से निकाला….

फिलहाल भारत में वर्ल्ड कप 2023 खेला जा रहा है। वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद भारत में मेगा टूर्नामेंट आईपीएल शुरू हो जाएगा। आईपीएल की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। सभी टीमों ने अपने-अपने कैंप लगाकर प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है।

इपल्प शुरू होने से पहले कई बड़ी टीमों ने अपने कोचिंग स्टाफ में बदलाव किए हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पूर्व हेड कोच संजय बांगर की जगह टीम ने एंडी फ्लॉवर को अपना नया कोच नियुक्त किया है।

तो वहीं केएल राहुली की लखनऊ सुपर जायंट्स ने एंडी फ्लॉवर की जगह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हेड कोच जस्टिन लेंगर को अपना हेड कोच बनाया है।इसी बीच अब आईपीएल 2024 के लिए मिनी ऑक्शन की तारीख नजदीक आती जा रही है। ऐसे में मुंबई इंडियंस ने टीम में बदलाव करने का प्लान बना लिया है। नीता अंबानी अर्जुन अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) सहित 7 खिलाड़ियों को रिलीज करने के विचार में हैं।

Arjun Tendulkar को अलविदा कहेगी मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस आईपीएल के इतिहास की सबसे सफल टीमों में से एक है। आईपीएल 2023 की बात करें तो टीम का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा था। शुरुआत में टीम को लगातार हार मिली थी। लेकिन टीम फिर भी प्लेऑफ के लिए क्वालिफ़ाई कर गई थी। लेकिन प्ले ऑफ में टीम को हार्दिक पांड्या की गुजरात टायटंस से हार का सामना करणा पड़ा था।

टूर्नामेंट में टीम के अनुभवी खिलाड़ियों ने अपने नाम के अनुसार प्रदर्शन नहीं किया था। तो वहीं युवा खिलाड़ियों से जैसी उम्मीद थी वो भी उस हिसाब से प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। इसी के चलते अब मुंबई इंडियंस की मालकिन नीता अंबानी अगले सीजन से पहले टीम में बदलाव करने के लिए सोच रही हैं।

टीम पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) को ऑक्शन से पहले रिलीज कर सकती है। अर्जुन तेंदुलकर ने टीम को अपने प्रदर्शन से निराश किया था। उन्होंने पिछले सीजन कुल मुकाबले खेले थे जिनमें 9.36 की ईकानमी से रन देते हुए मात्र 3 विकेट ही लिए थे।वहीं हाल ही सम्पन्न हुई सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी में भी वो कुछ खास नहीं कर सके।

क्रिस जोर्डन-शम्स मुलानी और ये 4 खिलाड़ी भी हो सकते हैं बाहर

आईपीएल 2024 (IPL 2024) से पहले मुंबई इंडियन की टीम बड़े पैमाने पर बदलाव करती हुई नजर आ रही है। टीम अपनी बेंच स्ट्रेंथ को नए सिरे से तैयार करने के विचार में हैं। वहीं कुछ अच्छे तेज गेंदबाजों और स्पिन गेंदबाजी विकल्प को भी टीम में शामिल करने के लिए नीता अंबानी अगले ऑक्शन से पहले इंग्लैंड के क्रिस जोर्डन, साउथ अफ्रीका के डुआन यानसेन, रमनदीप सिंह, अरशद खान, शम्स मुलानी, राघव गोयल को रिलीज करती हुई दिख रहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *