रायगढ़

रायगढ़ : गाँव के यात्री प्रतीक्षालय में रहने वाले वृद्ध की संदिग्ध मौत, वृद्ध ने मेडिकल कॉलेज मे तोड़ा दम…

रायगढ़। यात्री प्रतीक्षालय में रहने वाले एक वृद्ध की संदिग्ध परिस्थितियों में मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में मौत हो गई। चूंकि, मृतक का कोई नहीं था, इसलिए सरपंच और ग्रामीणों ने शव का कफन दफन कराया। प्राप्त जानकारी के अनुसार तमनार के ग्राम जरेकेला में कुछ समय पहले बाहर से लगभग 65 बरस का एक बुजुर्ग पहुंचा तो उसकी दयनीय हालत को देख सरपंच राधेश्याम पैकरा ने गांव के यात्री प्रतीक्षालय में उसे रहने की जगह दे दी।
बीते 23 अगस्त को अचानक वृद्ध की दशा खराब होने पर डॉक्टर के पास इलाज करवाते हुए उसे नजदीकी लैलूंगा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए। चिकित्सकों ने बुजुर्ग को रायगढ़ रेफर किया तो उसे मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया। काफी समय तक इलाज के दौरान आखिरकार 3 अक्टूबर को उसने दम तोड़ दिया।

चूंकि, मृतक के वरिसानों का कोई पता नहीं था इसलिए पुलिस ने लावारिश मानते हुए शव को 3 रोज तक जिला अस्पताल के मर्च्यूरी रूम में रखवाया। गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद जरेकेला सरपंच ने अपने साथियों के साथ वृद्ध की लाश का पूरे सम्मान के साथ अंतिम संस्कार करते हुए इंसानियत का फर्ज निभाया। वहीं, चक्रधर नगर पुलिस मर्ग कायम करते हुए आगे की कानूनी कार्रवाई कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *