बिहार

मानव तस्करों के चंगुल से आजाद हुए 65 बच्चे, अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई में आठ तस्कर गिरफ्तार….

बिहार के मुजफ्फरपुर रेल पुलिस की टीम द्वारा अब तक मानव तस्करों के खिलाफ रिकॉर्ड कार्रवाई की गई है। रेल पुलिस द्वारा 65 बच्चों को मानव तस्करों के चुंगल से मुक्त कराया गया है। साथ ही आठ मानव तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा गया है।

रेल एसपी कुमार आशीष ने बताया कि अप्रैल महीने में रेल पुलिस मुजफ्फरपुर की तत्परता से बाल श्रम के लिए ले जाए जा रहे 65 नाबालिग बच्चों को मुक्त करा कर बाल कल्याण समिति को सौंप दिया गया।

मुजफ्फरपुर में ह्यूमन ट्रैफिकिंग के लिए सेफ जोन बनता जा रहा है। ये हम नहीं कह रहे रेल पुलिस द्वारा जो कार्रवाई मानव तस्करों के खिलाफ पिछले महीने में दर्ज की गई है, उससे तो यही लगता है। रेल पुलिस द्वारा 65 बच्चों को मानव तस्करों के चुंगल से मुक्त कराया गया है। साथ ही आठ मानव तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा गया है। लगातार रेल पुलिस की कार्रवाई का परिणाम है कि यहां से बच्चों को लेकर लगातार रेल में बाल श्रम में ले जाने को लेकर के कार्रवाई की जा रही है। अब तक कई मानव तस्करों को पकड़ा गया है। यही नहीं बल्कि इनके गिरोह के भी खिलाफ अलग से कार्रवाई की जा रही है।

रेल एसपी कुमार आशीष ने बताया कि अप्रैल महीने में रेल पुलिस, मुजफ्फरपुर की तत्परता से बाल श्रम के लिए ले जाए जा रहे अब तक 65 नाबालिग बच्चों को मुक्त करा कर बाल कल्याण समिति को सौंपा गया। साथ ही आठ मानव तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। रेलवे स्टेशन पर बचपन बचाओ अभियान के तहत रेल पुलिस लगातार रेलवे स्टेशन और ट्रेन में विशेष अभियान चला रही है। इसके साथ ही इस गिरोह को लेकर रेल पुलिस की पंजाब, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात और दक्षिण भारत के राज्य में जाने वाली ट्रेनों पर विशेष नजर रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *