रायपुर

गैस कनेक्शन के KYC को लेकर आया बड़ा अपडेट, 31 मार्च तक करा सकते हैं केवाईसी, फूड कंट्रोलर ने दी जानकारी…

रायपुर। प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद घरेलू गैस कनेक्शन को लेकर लोगों में भ्रम फैला हुआ है। कहा जा रहा है कि इस योजना का लाभ लेने के लिए केवाईसी अपडेट करने की अंतिम तारीख 31 दिसंबर है लेकिन ऐसा नहीं है। केसी थारवानी, फूड कंट्रोलर, रायपुर ने स्थिति स्पष्ट करते हुए बताया है कि यह सतत् चलने वाली प्रक्रिया है और लोग 31 मार्च और उसके बाद भी KYC अपडेट करवा सकते हैं।

रायपुर समेत अन्य शहरों में घरेलू गैस कनेक्शन को लेकर लोगों में भ्रम फैला हुआ है। वह यह है कि गैस सिलेंडर में गरीब परिवारों को 500 रुपए की छूट वाली भाजपा की घोषणा और उज्जवला योजना के लिए गैस एजेंसी में KYC अपडेट करने की अंतिम तारीख 31 दिसंबर है। भ्रम के कारण गैस एजेंसियों में भारी भीड़ उमड़ रही है। इस मामले में फूड कंट्रोलर ने स्थिति स्पष्ट की है। सके लिए हड़बड़ी करने की कोई जरूरत नहीं है।

पखांजुर में kyc के नाम पर लूट
इधर पखांजुर में kyc के नाम पर लूट मची हुई है। ग्राहक सेवा केंद्र में kyc करवाने के नाम पर ग्राहकों से सौ रुपए लिया जा रहा है। सरकार द्वारा 2015 में जनधन खाता खोला गया था। शुरुआत में जनधन खाते में लेन देन हुआ था। लेकिन धीरे धीरे लोगों ने जनधन खाते कम या बन्द ही कर दिया। छत्तीसगढ़ में नए सरकार बनने के बाद मातृ बंदन योजना का लाभ लेने के लिए ग्राहक जनधन खाते को kyc कर रहे हैं। पहले तो पखांजुर के sbi शाखा में किया जा रहा था। लगातार अधिक भीड़ को देखते हुए कयोस्को सेंटर को kyc करने का जिम्मेदारी दे दिया है। कयोस्को सेंटर के मालिकों द्वारा मौके का फायदा उठाते हुए ग्राहकों से सौ रुपए लिया जा रहा है। जिससे कि ग्राहक नाराज नजर आ रहे हैं। इसमे sbi और कयोस्को की साठगांठ दिखाई दे रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *