इंदौर

बेटे को बेचकर मां ने खरीद लिया टीवी, फ्रिज और बाइक, जानिए महिला ने क्यों उठाया ये कदम…

इंदौर के हीरा नगर थाना क्षेत्र में एक महिला ने अपने 15 दिन के मासूम बेटे को 5.5 लाख रुपये में सौदा कर दिया, इस सौदे में जो पैसा मिला, उससे टीवी, बाइक, वॉशिंग मशीन, कूलर और अन्‍य सामान खरीद लिया। आरोपी मां ने दलालों के जरिये यह सौदा करीब दो माह पहले पति की रजामंदी से किया था।मामले में एक नाबालिग समेत 8 लोगों को आरोपी बनाया गया है, जिसमें बेचने और खरीदने वाले शामिल हैं।

फिलहाल अपने ही 15 दिन के कलेजे को टुकड़े को साढ़े 5 लाख रुपये में बेचने वाली महिला को हीरा नगर थाना, इंदौर पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। सौदा आरोपी महिला शायना बी ने अपने पति अंतर सिंह की रजामंदी से किया था। वह लिव-इन में रह रही थी। नवजात को साढ़े पांच लाख रुपये में देवास के एक दंपति को बेचा गया था। सबको कमीशन मिलने के बाद बच्चे के माता-पिता को आधे पैसे मिले थे।उन्होंने इन पैसों से मोटरसाइकिल, टीवी, बाइक, वॉशिंग मशीन, कूलर और अन्‍य सामान खरीद लिया।

हैरान करने वाली बात यह रही कि दंपति ने जन्म लेने से पहले ही अपने होने वाले बच्चे का सौदा कर दिया था। दोनों ने दलाल लोगों की मदद से बच्चा साढ़े पांच लाख रुपये में बेचना तय किया था, लोगों में कमीशन बंटा और पति-पत्नी को लगभग आधे रुपये मिले, इस केस में कुल 8 आरोपी हैं जिनमें दो आरोपियों को पुलिस पकड़ नहीं पाई है।

पुलिस ने बताया कि दीपक की शिकायत पर केस दर्ज किया गया था, पुलिस को आरोपी मां शायना बी ने बताया कि मेरे पेट में पल रहे बच्‍चे को लेकर उसके पति को शक था, ऐसे में पति ने उससे गर्भपात कराने को कहा था, लेकिन तब तक काफी समय निकल गया था और उसने बच्‍चे को जन्‍म दिया। इधर उसने मकान मालकिन नेहा सूर्यवंशी से बात की और कहा था कि बच्‍चे को बेच सकते हैं, इसके बाद, अलग-अलग दलालों के माध्‍यम से बच्‍चे को देवास के दंपति को बेचा गया।

पुलिस ने बताया कि इस मामले में एक नाबालिग समेत 8 लोगों को आरोपी बनाया गया है, जिसमें बेचने और खरीदने वाले शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि 6 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है और दो लोग फरार हैं।

वहीं बच्‍चे को खरीदने वाली लीना का कहना है कि हाल ही में उसके दो बच्‍चों की मौत हो गई थी, उसे जुड़वां बच्‍चे थे, लेकिन दोनों की मौत हो जाने से लीना बच्‍चे के लिए तरस रही थी। उसने साढ़े 5 लाख रुपये में बच्‍चा खरीदा और बीते दो महीनों से वह इस बच्‍चे को पाल रही थी। पुलिस ने आरोपी मां शायना बी, अंतर सिंह, पूजा वर्मा, नेहा वर्मा, नीलम वर्मा, नेहा सूर्यवंशी, लीना और एक नाबालिग पर केस दर्ज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *