नई दिल्ली

“मैं शर्मा जी के बेटे के लिए.”, IPL से विदा होने के बाद केएल राहुल ने जीता दिल, T20 वर्ल्ड कप को लेकर दिया बयान…

आईपीएल 2024 का समापन एलएसजी ने जीत के साथ किया है. वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में एलएसजी (MI vs LSG) ने 18 रन से जीत हासिल की.
सीजन के 14 वें मैच में लखनऊ की ये 7 वीं जीत थी.

लेकिन पिछले 2 सीजन प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने वाली एलएसजी आईपीएल 2024 के टॉप 4 में जगह नहीं बना सकी. हालांकि सीजन खत्म होने के साथ ही केएल राहुल ने आईपीएल की बुरी यादों को पीछे छोड़कर आगामी टी20 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा बयान दिया है.

KL Rahul का बयान

केएल राहुल (KL Rahul) मुंबई इंडियंस पर जीत के बाद भी निराश नजर आए. उन्होंने कहा आज का मैच बहुत अच्छा था. हमने वास्तव में अच्छा खेला और शानदार जीत हासिल की.
हमारे पास मजबूत टीम थी और हम ऐसी ही कुछ और जीत हासिल करना चाहते थे लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि हम ऐसा नही कर सके.
निकोलस पूरन ने अच्छी बल्लेबाजी की. हमने उन्हें हमेशा ऐसे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जहां दबाव हो और उन्होंने दबाव में अच्छा प्रदर्शन किया.
मैंने भी निजी तौर पर इस सीजन में काफी कुछ सीखा है और टी 20 फॉर्मेट में टीम में जगह बनाए रखने के लिए क्या जरुरी है इस पर फोकस किया है.
फ्रेंचाइजी क्रिकेट सिर्फ 2 महीने की नहीं होती है. टीम मैनेजमेंट ने युवा गेंदबाजों पर काफी समय और एनर्जी निवेश किया है.
मयंक यादव और युद्धवीर को मोर्ने मोर्कल के साथ ट्रेनिंग के लिए साउथ अफ्रीका भेजा गया था. मोर्कल की मेहनत सीजन में गेंदबाजों पर दिखी है.
विश्व कप पर हुए सवाल का जवाब देते हुए राहुल ने कहा कि वे अपने ससुर के साथ हैं और घर पर बैठ कर शर्मा जी के बेटे (रोहित शर्मा) के लिए चियर करेंगे.

KL Rahul ने खेली शानदार पारी

सीजन का आखिरी मैच केएल राहुल (KL Rahul) के लिए बतौर कप्तान तो अच्छा रहा ही बतौर खिलाड़ी भी अच्छा रहा.
टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी लखनऊ के लिए उन्होंने पारी की शुरुआत करते हुए 41 गेंद पर 55 रन की पारी खेली और टीम को 214 के स्कोर तक पहुँचाने में अहम भूमिका निभाई.

मुंबई इंडियंस और एलएसजी के बीच खेले गए सीजन के 67 वें मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी लखनऊ ने निकोलस पूरन के 29 गेंद पर 75, केएल राहुल (KL Rahul) के 41 गेंद पर 55 रन की बदौलत 6 विकेट पर 214 रन बनाए थे.
मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा के 68 और नमन धीर के नाबाद 62 रन के बावजूद 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 196 रन ही बना सकी और मैच 18 रन से हार गई. निकोलस पूरन प्लेयर ऑफ द मैच रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *