नई दिल्ली

जून में बंद हो जाएगा Google Pay, यहां यूजर्स GPay से नहीं कर पाएंगे ऑनलाइन पेमेंट…

पूरी दुनिया डिजिटाइजेशन की ओर से तेजी से आगे बढ़ रहा है। लोग आज के समय में हर काम डिजिटल तरीके से करना चाहते हैं, चाहे वह किसी दस्तावेज में हस्तारक्षर करने की बात हो या किसी को भुगतान करने की। डिजिटाइजेशन के दौरान ऑनलाइन पेमेंट को लेकर बड़ा बदलाव होने जा रहा है, जिसका सीधा असर ग्राहकों पर पड़ेगा। तो चलिए जानते हैं ऑनलाइन पेमेंट को लेकर क्या बदलाव होने वाला है।

मिली जानकारी के अनुसार ऑनलाइन पेमेंट के लिए उपयोग किए जाने वाले एप्लीकेशन Google Pay को लेकर कंपनी ने बड़ा फैसला लिया है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो जून महीने के पहले हफ्ते के बाद Google Pay काम करना बंद कर देगा। Google Pay के बदले कंपनी ने Google Wallet में यूजर्स को ट्रांसफर करने का फैसला किया है। हालांकि Google Pay की सर्विस इंडिया में लगातार जारी रहेगी। कंपनी ने ये फैसला भारत और सिगापुर को छोड़कर अन्य देशों के लिए लिया है।

आपको बता दें कि जून महीने के पहले हफ्ते के बाद से गूगल पे ऐप सिर्फ भारत और सिंगापुर में ही काम करेगा। जबकि दूसरे देशों में इसकी सर्विस पूरी तरह से बंद हो जाएगी। कंपनी की मानें तो सभी यूजर्स को गूगल वॉलेट पर ट्रांसफर कर दिया जाएगा। अमेरिका में इस तारीख के बाद से गूगल पे पूरी तरह से यूजलेस हो जाएगा।

अमेरिकी यूजर्स गूगल पे सर्विस बंद होने के बाद ना तो पेमेंट कर पाएंगे और ना ही पेमेंट रिसीव कर पाएंगे। गूगल की तरफ से सभी अमेरिकी यूजर्स को गूगल वॉलेट पर शिफ्ट होने के लिए कहा गया है। माना जा रहा है कि कंपनी ने गूगल वॉलेट को प्रमोट करने के लिए ऐसा कदम उठाया है। कंपनी ने अपने एक ब्लॉग में बताया कि करीब 180 देशों में Gpay को गूगल वॉलेट से रिप्लेस कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *