कोंडागांव

छत्तीसगढ़ : इलेक्ट्रॉनिक,कपड़े की दुकान और मकान मे लगी भीषण आग, 5 जिलों से बुलानी पड़ी फायर ब्रिगेड की टीम….

कोंडागांव. शहर के एनएच में स्थित सतेंद्र इलेक्ट्रॉनिक एवं कपड़े की दुकान व मकान में भीषण आग लगने से क्षेत्र में हडकंप मच गया. आग इतनी भयानक थी कि 5 जिलों से फायर ब्रिगेड की वाहने बुलानी पड़ी. कोंडागांव, नारायणपुर, जगदलपुर, कांकेर और एनएमडीसी दंतेवाड़ा की फायर ब्रिगेड टीम ने 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझाने में सफलता पाई. इस आगमनी में कोई जनहानि नहीं हुई है.

यह घटना बीती रात की है. आसपास के लोगों ने आग बुझाने का पूरा प्रयास किया मगर आग इतनी भीषण थी कि यह संभव नहीं था कि लोग इसे बुझा सकते थे. पुलिस प्रशासन, नगर पालिका की पूरी टीम मौके पर पहुंची जहां पर पुलिस अधीक्षक खड़े रहकर दिशा निर्देश देते दिखे.

पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने बताया यह घटना 11 बजे की है और जैसे ही पुलिस प्रशासन को घटना के बारे में पता लगा पूरी टीम के साथ घटना स्थल पर फायर ब्रिगेड की वाहनों के साथ पहुंच गए. मकान पर कुछ सदस्य भी थे, जिनको सकुशल वापस बाहर निकाला गया. किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई है.

नगर पालिका की फायर ब्रिगेड वाहन कंडम

आपको बता दें कि नगर पालिका कोंडागांव में पूर्व में एक फायर ब्रिगेड की वाहन थी, जो अब कंडम हो चुकी है. यही वजह है कि नगर पालिका द्वारा फायर ब्रिगेड की वाहन यहां तक नहीं लाया जा सका. इसके अलावा पुलिस प्रशासन के पास एक फायर ब्रिगेड थी, जिसके सहारे आग बुझाने का प्रयास किया गया पर सफलता नहीं मिलने पर नारायणपुर,जगदलपुर और कांकेर जिले से भी फायर ब्रिगेड की टीम को बुलानी पड़ी. भारी मशक्कत के बाद 4 घंटे तक लगातार पानी की बौछार डालने के बाद प्रशासन को सफलता मिली.

तत्काल बंद की गई बिजली आपूर्ति
इलेक्ट्रॉनिक की दुकान पर आग लगने की वजह से प्रशासन तत्काल हरकत में आते हुए बिजली आपूर्ति को बंद कर दिया, ताकि आग और न भड़क सके. इस बीच आसपास के लोगों ने अपने घरों से बाल्टी में पानी भर-भर कर आग बुझाने की कोशिश करते रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *