मध्यप्रदेश

मतदान करा के लौट रही बस में अचानक लगी भीषण आग, जल कर राख हुईं कई EVM,कर्मचारियों ने कूद कर बचाई जान….

मध्य प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां बैतूल लोकसभा क्षेत्र से मतदान कराने के बाद वापस लौट रही बस में अचानक आग लगने से ईवीएम जमकर राख हो गई है. बता दें कि मंगलवार यानी 7 मई को तीसरे चरण का चुनाव था.

इसी दौरान ये बस बैतूल में छह पोलिंग बूथ से कर्मचारियों को लेकर जिला मुख्यालय लौट रही थी कि रास्ते में ही अचानक आग लग गई और बस धूं-धूं कर जलने लगी. इस घटना में कर्मचारियों ने बस से बाहर कूद कर जान बचाई तो वहीं बस में रखी EVM और VVPAT जलकर राख हो गई है. हालांकि घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने फायर ब्रिगेड बुलाकर जल्द से जल्द आग पर काबू पाने की कोशिश की.

मीडिया सूत्रों के मुताबिक ये घटना बैतूल के साईंखेड़ा थानाक्षेत्र में हुई है. खबरों के मुताबिक बस मतदान कराकर लौट रही थी जिसमें इवीएम मशीने रखी थी और मतदान कर्मी भी बैठे हुए थे. चलती बस में अचानक आग लग गई और बस धूं-धूं कर जलने लगी. हालांकि आग बुझाने के बाद पुलिस ने मतदान कर्मचारियों और ईवीएम-वीवीपैट मशीनों को लाने के लिए दूसरी बस का इंतजाम किया. बताया जा रहा है कि बस में आग लगते ही ड्राइवर के साथ ही अन्य लोगो ने तुरंत कूद कर जान बचाई लेकिन इवीएम व अन्य सामान बाहर नहीं निकाल सके, जिससे कई इवीएम के जल जाने की खबर सामने आ रही है. सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत पहुंची और फायर ब्रिगेड को भी बुलाया गया. बैतूल, मुलताई और आठनेर से फायर ब्रिगेड पहुंची और आग पर काबू पाया. इसके बाद अंदर रखी मतदान सामग्री बाहर निकाली गई.

जल गया तमाम सामान

बस में आग लगने की बात को लेकर अधिकारियों ने बताया है कि बस में बैतूल की मुलताई विधानसभा के मतदान केंद्र क्रमांक 275 रजापुर, 276 डूंडर, 277 गेहूंबारसा 1,278 गेहूंबारसा 2, 279 कुंदारैयत और 280 चिखली माल मतदान केंद्र के मतदान कर्मचारी बैठे हुए थे. घटना के सम्बंध में पीठासीन अधिकारी मुन्नलाल ने मीडिया को बताया कि छह मतदान टीमों के साथ बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट और वीवी पैट रखी हुई थी. वीवी पैट, मत पत्र, सील वगैरह भी जल गए हैं. उन्होंने कहा कि पोलिंग टीम की कुछ मशीनें जल गई हैं और कुछ बैग आदि अन्य सामान भी रखा हुआ था जो कि जल गया है.

तीसरे चरण के तहत हुआ था मतदान

बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 7 मई को 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 93 निर्वाचन क्षेत्रों में लगभग 65 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. मध्य प्रदेश की बैतूल लोकसभा सीट पर तीसरे चरण के तहत 7 मई को मतदान हुआ थी. इस दौरान प्रदेश की सागर,गुना, भोपाल, विदिशा, मुरैना,राजगढ़, भिंड (एससी-आरक्षित) और ग्वालियर सीट पर भी वोटिंग हुई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *