नई दिल्ली

संजू सैमसन के विकेट पर बवाल, क्या बाउंड्री से टच हुआ था शाई होप का पैर?

आईपीएल में एक के बाद एक कई विवाद सामने आ रहे हैं। मंगलवार को दिल्ली में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मुकाबले में एक और विवाद सामने आया।

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसनके विकेट पर काफी बवाल मचा। ये पूरा वाकया 16वें ओवर में हुआ।

शाई होप के कैच पर विवाद

दरअसल, 222 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम 15वें ओवर तक अच्छी स्थिति में थी। संजू सैमसन 45 गेंदों में 8 चौके-6 छक्के ठोक 86 रन बनाकर खेल रहे थे। मुकेश कुमार के इस ओवर में संजू बड़ा शॉट लगाने की फिराक में थे। उन्हें जैसे ही चौथी गेंद पर ये मौका मिला, संजू ने इसे लॉन्ग ऑन की ओर ठोक डाला, लेकिन यहां खड़े फील्डर शाई होप ने बॉल पर नजरें गड़ाए रखीं और बाउंड्री फेंस के बिलकुल नजदीक आकर कैच पकड़ लिया। इसी कैच पर खूब ड्रामा हुआ।

संजू ने मांगा रिव्यू, नहीं दिया गया

थर्ड अंपायर ने बार-बार रिव्यू देखा। जिसे देख थर्ड अंपायर इस निर्णय पर पहुंचे कि शाई होप ने कैच लेते वक्त अपना बैलेंस बना लिया था। उनका पैर बाउंड्री से टच नहीं हुआ था। हालांकि संजू का मानना था कि शाई का पैर बाउंड्री से टच हुआ है। ऐसे में वह अंपायर से इस बारे में बातचीत करने लगे। संजू ने इसके खिलाफ दोबारा रिव्यू की भी अपील की। हालांकि उनकी ये मांग नहीं मानी गई।

संजू के आउट होने के बाद हार गई राजस्थान

संजू के आउट होने के बाद राजस्थान रॉयल्स की उम्मीदें भी धराशायी हो गईं। टीम 20 रन से ये मुकाबला हार गई। संजू के बाद शुभम दुबे, डोनोवन फेरीरा, रविचंद्रन अश्विन और रोवमैन पॉवेल भी आउट हो गए। रॉयल्स की टीम 20 ओवर में 201 रन ही बना पाई। संजू सैमसन के इस विकेट पर कमेंटेटर्स भी हैरान नजर आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *