सारंगढ़

चुनावी जानकारीयों से अपडेट जिला कलेक्टर ने पत्रकारों की ली बैठक…

सारंगढ़ । कलेक्ट्रेट जिला मुख्यालय में जिले के संवेदन शील कलेक्टर धर्मेश साहू ने पत्रकारों की बैठक चुनाव संदर्भ में ली उनके , साथ जिला के पुलिस कप्तान पुष्कर शर्मा एवं जिला प्रशासन के अधिकारी शामिल हुए । जिला कलेक्टर ने लोकसभा चुनाव के अंतर्गत मतदाता, मतदान और निरंतर चल रही शुभ कार्यक्रमों की जानकारियां पत्रकारों से साझा की । उन्होंने मीडिया से 80 वर्ष से अधिक वृद्ध मतदाता और दिव्यांग मतदाता 40% से ऊपर या जिन्होंने आवेदन किया है उनके घरों में जाकर मतदान कराने की बात कही । उन्होंने बताया कि – लगभग 50 हजार से अधिक मतदाता जिले में पलायन की स्थिति में है जो कमाने खाने दूर प्रदेश गए हुए हैं उनकी सूची तैयार कर उनसे वीडियो कॉलिंग में संवाद करके उन्हें मतदान करने आने की अपील जिला प्रशासन कर रहा है ।

सारंगढ़ में लगभग 7 से 8 हजार व बिलाईगढ़ में 45 हजार से भी अधिक मतदाता बाहर है। कई मतदान केंद्रों में मतदाताओं के लिए पानी, छाया सेड जैसी अन्य सुविधा उपलब्ध कराने तथा स्विप के माध्यम से निरंतर मतदाता जागरूकता अभियान चलाये जाने, मतदान के पूर्व, मतदान के बाद वोटिंग मशीनों के निरीक्षण, मॉकपोल, मतदान के बाद सुरक्षित रूप से वोटिंग मशीनों को रखने जैसे कई मतदान से जुड़े मुद्दों पर जानकारियां साझा की और उन्होंने जन जागरूकता के माध्यम से मीडिया को इसे प्रसारित करने की अपील की। बैठक में जिला पुलिस कप्तान पुष्कर शर्मा ने मतदान से जुड़ी जानकारी दी सुरक्षा व्यवस्था पर अपने विचार रखें। एसडीएम वासु जैन आईएएस ने चुनाव से जुड़ी जानकारियां देते हुए पोलिंग बूथ में नए मतदाता महिला मतदाता के लिए चिंतन की मतदान केंद्र और मतदान केंद्रों में सुविधाओं के विषय में जानकारी दी।

बैठक के बाद मीडिया ने जिला कलेक्टर से मतदान से जुड़ी जानकारियां और जन सुविधाओं के विषय में चर्चा की साथ ही सारंगढ़ के मुख्यालय में सड़क मरम्मत और सफाई व्यवस्था पर उन्होंने ध्यान भी आकृष्ट कराया। उक्त बैठक में अति. कलेक्टर अनिकेत साहू, हरि शंकर चौहान जिला नोडल अधिकारी, वर्षा अग्रवाल डिप्टी कलेक्टर, कमलेश्वर सिंह चंदेल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के साथ ही साथ वरिष्ठ पत्रकार भरत अग्रवाल, गोल्डी नायक, दीपक, अमितेश केसरवानी, गोपेश रंजन द्विवेदी, रामकिशोर दुबे, ओमकार केसरवानी, राजा खान धीरजबरेठ, योगेश कुर्रे, कमलकांत चौहान टार्जन महेश प्रशांत प्रधान बादल सोनी मुकेश जोल्हेे कशिश आदि पत्रकार साथी शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *