मध्यप्रदेश

मौसम विभाग का लगातार छठे दिन भी अलर्ट जारी, आज फिर गरज-चमक के साथ जताए गए बारिश के आसार…

देशभर में जहां गर्मी कहर बरपा रही है। तो वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश में कई वेदर सिस्टम सक्रिय होने के चलते आज भी गरज-चमक के साथ बारिश होने का अनुमान लगाया जा रहा है। जिसके चलते लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत तो मिलेगी साथ ही बारिश की वजह से सर्द हवाएं चलने के भी आसार है।

प्रदेश में बदलते मौसम के मिजाज को देखते हुए मौसम विभाग ने लगातार छठवें दिन भी अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही आज भी गरज-चमक के साथ ही ओले बारिश और तेज आंधी चलने का अनुमान लगाया जा रहा है। वहीं वर्तमान में वेस्टर्न डिस्टरबेंस, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन गुजरने की वजह से स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव होने की वजह से खरगोन, बड़वानी, धार, इंदौर, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर-मालवा, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, भिंड, मुरैना, श्योपुरकलां, नरसिंहपुर और मंडला में कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है।

बता दें कि बीते कुछ दिनों से हो रहे मौसम में बदलाव को देखत हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि आज भी 30 से 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। जिस वजह से भोपाल सहित विदिशा, रायसेन, राजगढ़, सीहोर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, पांढुर्णा, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर और खंडवा में बारिश-आंधी के साथ ओले भी गिरने के आसार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *