अन्य

54 साल में 08 अप्रैल को लग रहा पूर्ण सूर्य ग्रहण, सतर्क हो जाएं मेष सहित 5 राशि के जातक…

8 अप्रैल 2024 के दिन लगने वाला पूर्ण सूर्य ग्रहण रात 9 बजकर 12 मिनट से 1 बजकर 25 मिनट तक रहेगा. इस समय भारत में रात होने के चलते दिखाई नहीं देगा, लेकिन इस समय सूतक काल चलेगा.
पूर्ण सूर्य ग्रहण अमेरिका जैसे देशों में दिखाई देगा. बात करें सूर्य ग्रहण की तो यह मीन राशि में लगेगा और इस समय स्वाति नक्षत्र रहेगा. भले ही सूर्य ग्रहण भारत में नहीं दिखाई देगा, लेकिन इसका असर सभी राशियों पर जरूर पड़ेगा. वे कौनसी राशियां हैं? इस बारे में विस्तार से न्यूज़18 हिंदी को बताया है भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा ने कि किन राशि के जातकों को सूर्य ग्रहण में रहना होगा सावधान.

मेष राशि
बात करें मेष राशि की तो सूर्य ग्रहण का प्रभाव इस राशि के जातकों पर पड़ने वाला है. इसके चलते स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं. वहीं ग्रहण के चलते आर्थिक रूप से भी उतार-चढ़ाव होगा. ग्रहण के चलते कार्यक्षेत्र में भी आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. इस दिन यदि कहीं भी निवेश करने का मन बना रहे हैं तो सावधानी बरतें. आपको नुकसान होने की आशंका है.

2. कन्या राशि
सूर्य ग्रहण के समय इस राशि के जातकों को विशेष ध्यान देने की जरूरत है. ग्रहण का अशुभ प्रभाव इस राशि के जातकों के आर्थिक नुकसान के रूप में देखने को मिल सकता है. बिजनेस करने वाले लोगों को इस दिन विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है क्योंकि ग्रहण के प्रभाव के चलते आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है. इस राशि के जातकों को सलाह दी जाती है कि घर के किसी भी सदस्य के सेहत को लेकर कोई भी लापरवाही नहीं बरतें.

3. वृश्चिक राशि
सूर्य ग्रहण के प्रभाव के चलते वृश्चिक राशि के जातकों के लिए बुरा समय लेकर आ सकता है. साल के पहले सूर्य ग्रहण के चलते वैवाहिक जीवन में कई तरह की मुश्किलें आ सकती हैं. इसके साथ ही बातचीत को लेकर गलतफहमियां भी हो सकती हैं. ग्रहण के चलते इस राशि के लोगों को कार्यस्थल पर भी सावधान रहने की जरूरत है. यदि आप अपनी नौकरी बदलने का विचार कर रहे हैं तो कुछ समय के लिए टाल दें. इस तरह के निर्णय लेने का यह सही समय नहीं है.

4. धनु राशि
इस राशि के जातकों को ग्रहण के समय किसी को भी उधार देने से बचना चाहिए. ग्रहण काल आपको काफी नुकसान करा सकता है. इसके साथ ही यदि आप कही इनवेस्टमेंट करने का विचार कर रहे तो फिलहाल के लिए उसे टाल दें. अपनी बातों और गुस्से पर काबू रखें, नहीं तो इससे पत्नी के साथ रिश्ते बिगड़ सकते हैं और तकरार विवाद का रूप ले सकती है.

5. मीन राशि

साल का पहला सूर्य ग्रहण मीन राशि पर ही लगने वाला है, इसलिए इस राशि के जातकों को विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. ग्रहण के चलत मीन राशि वालों को सेहत के साथ आर्थिक नुकसान भी झेलना पड़ सकता है. धन के खर्च होने के साथ ही कोई पुराना मर्ज भी आपको तकलीफ पहुंचा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *