क्रिकेट

धर्मशाला में Yashasvi Jaiswal के नाम जुड़ेगी एक और बड़ी उपलब्धि, बस करना होगा अपना पसंदीदा काम; विव रिचर्ड्स के क्लब में होगी एंट्री..

यशस्वी जायसवाल का बल्ला इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए अब तक चार टेस्ट मैचों में जमकर चला है। यशस्वी को इंग्लिश बॉलिंग अटैक अब तक खूब रास आया है और वह 4 मैचों में 93.57 की औसत से 655 रन कूट चुके हैं।
भारतीय सलामी बल्लेबाज इस सीरीज में कई बड़े रिकॉर्ड्स को चकनाचूर कर चुका है। हालांकि, धर्मशाला में यशस्वी के पास एक और खास उपलब्धि हासिल करने का सुनहरा मौका होगा।

यशस्वी के नाम जुड़ेगी एक और उपलब्धि

यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा टेस्ट सीरीज में अब तक कुल 23 छक्के जमाए हैं। यशस्वी भारत की ओर से एक टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक सिक्स लगाने का रोहित शर्मा का रिकॉर्ड पहले ही ध्वस्त कर चुके हैं।

धर्मशाला में अगर यशस्वी तीन और सिक्स जमाने में सफल रहते हैं, तो वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बैटर बन जाएंगे। यशस्वी से आगे अभी टिम साउदी और सर विव रिचर्ड्स हैं। साउदी ने इंग्लिश बॉलिंग अटैक के खिलाफ 25 सिक्स लगाए हैं, तो विव रिचर्ड्स ने 34 छक्के जमाए हैं।

पहले भारतीय बैटर बनेंगे यशस्वी

यशस्वी को इस सीरीज में 700 रन पूरे करने के लिए 45 रन की दरकार है। यशस्वी धर्मशाला में होने वाले पांचवें टेस्ट में 45 रन बनाने में सफल रहते हैं, तो वह भारत-इंग्लैंड (IND vs ENG) सीरीज में 700 रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में 700 रन का आंकड़ा सिर्फ ग्राहम गूच और जो रूट ने पार कर सके हैं। 1990 में गूच ने 752 रन बनाए थे, जबकि 2021 में रूट ने 737 रन ठोके थे।

गावस्कर के रिकॉर्ड पर भी होगी निगाहें

यशस्वी जायसवाल की निगाहें सुनील गावस्कर के ऑलटाइम रिकॉर्ड पर भी होगी। दरअसल, भारत के लिए एक टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड सुनील गावस्कर के नाम है। गावस्कर ने साल 1971 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 774 रन कूटे थे। यशस्वी अगर सीरीज के आखिरी टेस्ट में 120 रन बनाने में सफल रहते हैं, तो वह गावस्कर को पीछे छोड़ देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *