रायगढ़

दीया दिल्‍ली के वार्षिक सम्मेलन “युवा अभ्युदय 2024” में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे रायगढ़ विधायक एवं छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी…

रायगढ़। रायगढ़ विधायक एवं छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी दीया दिल्‍ली के वार्षिक सम्मेलन युवा अभ्युदय 2024 में बतौर मुख्य अतिथि आगामी 3 मार्च को शामिल होंगे। यह आयोजन दिल्‍ली स्थित दौलत राम कालेज आडिटोरियम में होगा। दीया दिल्ली द्वारा अपनी अधिकत सोशल साइट के जरिए ओपी चौधरी के बतोर मुख्य अधिति शामिल होने की जानकारी देश भर के युवाओं को दी है। दीया दिल्ली के वार्षिक कार्यक्रम युवा अभ्युदय 2024 का उद्देश्य सिविल सर्विसेज सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तेयारी करने वाले युवाओं को प्रगतिशील एवं उन्‍नतशील दिशा की जानकारी देना है। बेहतर सोच बेहतर के जरिए बेहतर कर्म ओर बेहतर संगति के जरिए कैसे युवा अपने लक्ष्य को आसानी से हासिल कर सकते है। दीया दिल्‍ली ने इस आयोजन में निःशुल्क पंजीयन के लिए देश भर के युवाओं के लिए पंजीकरण लिंक https://forms.gle/rujs उपलब्ध कराया है। दीया दिल्‍ली देश भर के श्र ऐसे दिव्य महामानव को इस मंच के जरिए विचार रखने के लिए आमंत्रित करता है जिन्होंने व्यक्तित्व की उत्कृष्टता जीवनी की श्रेष्ठता से विश्वस्तरीय पद हासिल कर आम जनमानस को बदलाव के लिए प्रेरित किया है।
छत्तीसगढ़ में रायगढ़ के विधायक
ओपी चौधरी कलेक्टर की सेवा छोड़कर राजनीति में सिर्फ इसलिए शामिल हुए ताकि छत्तीसगढ़ में बदलाव की अनुकरणीय मिसाल पेश कर सके। राजनीति में आने के कुछ महीनों बाद ओपी चोधरी ने पहला चुनाव ऐसे जगह से लड़ा जहां से भाजपा ने आजादी के बाद कभी जीत हासिल नही की। उनकी हार के चर्चे जीत से कहीं ज्यादा थे। उनकी हार ने इतिहास रचा ओर दो माह पूर्व रायगढ़ में हुए चुनाव में उन्होंने एतिहासिक मतों से जीत हासिल भी, श्री चौधरी जहां भी जाते है नया इतिहास रचते ।

खरसिया से हारने के बाद ओपी चौधरी ने अनुभव के साथ शुरुवात की और सक्रिय राजनीति के साथ साथ वे उन्नत खेती के गुर सिखाते रहे इसके अलावा समय समय पर युवाओं को मोटीवेशनल स्पीच के जरिए प्रेरित करते रहे। प्रदेशभर के युवा ओपी चोधरी की विचारधारा से प्रभावित हो रहे है। बतौर वित्त मंत्री उनकी कार्यशैली ने आम जनमानस को प्रभावित भी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *