खेल

’66 चौके-22 छक्के’, ODI का पैसा वसूल मुकाबला, जीत के मुहाने पर आकर हार गई पाकिस्तान, कंगारुओं ने 14 रन से चटाई धूल….

वर्ल्ड कप 2023 के दसवें अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान का मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।
पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 351 रन बनाने में सफल रही।

जबकि लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 337 रन ही बना पाई और 14 रनों से मैच हार गई। बता दें कि, पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप से पहले दो अभ्यास मैच खेले और दोनों ही मुकाबले में टीम को हार का सामना करना पड़ा है जबकि ऑस्ट्रेलिया का पहला अभ्यास मैच जो नीदरलैंड के खिलाफ खेला गया था वह बारिश के चलते रद्द हो गया था।

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 351 रन

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शानदार बल्लेबाजी की और टीम 50 ओवर में 351 रन बनाने में सफल रही। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ऑलराउंडर खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने काफी शानदार बल्लेबाजी की और मात्र 71 गेंद में 77 रनों की पारी खेली। इस शानदार पारी के दौरान मैक्सवेल ने 5 चौके और 6 छक्के जड़े। जबकि मैक्सवेल के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंग्लिश ने अंत के ओवर में आकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मात्र 30 गेंद में 48 रनों की पारी खेली।

वहीं, सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने भी 48 रन बनाए और ऑलराउंडर खिलाड़ी कैमेरून ग्रीन भी 50 रन बनाकर नाबाद रहे। बता दें कि, पाकिस्तान की तरफ से उसामा मीर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके। वहीं, ऑस्ट्रेलिया टीम ने अपनी पारी में 31 चौके और 13 छक्के लगे।

पाकिस्तान को मिली 14 रनों से हार

वर्ल्ड कप के दसवें अभ्यास मैच में आस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 352 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 47.4 ओवर में 337 रनों पर ही सिमट गई और इस तरह पाकिस्तान को 14 रनों से हार का सामना करना पड़ा। एक समय पर पाकिस्तान ने मैच में अपनी पकड़ बना ली थी लेकिन लगातार विकेट गिरने के चलते पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा।

बता दें कि, पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन बाबर आजम ने बनाया और उन्होंने मात्र 59 वेदों में ही 90 रनों की पारी खेलकर रिटायर आउट हुए जबकि इसके अलावा इफ्तार अहमद ने 85 गेंद में 83 रन बनाए। वही ऑलराउंडर खिलाड़ी मोहम्मद नवाज ने 42 गेंद में 50 बनाए। पाकिस्तान ने अपनी पारी में 35 चौके और 9 छक्के लगे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मार्नास लाबुसेन ने 3 विकेट झटके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *