जांजगीर चांपा

छत्तीसगढ़ में एक और SDM ज्योति मौर्य जैसा मामला! पति ने मजदूरी कर पढ़ाया, आंगनबाड़ी सहायिका बनते ही पत्नी पड़ोसी के साथ हुई फरार….

छत्तीसगढ़ के जांजगीर चाम्पा जिले से भी एसडीएम ज्योति मौर्या जैसा एक मामला सामने आया है. जिला के नवागढ़ थाना क्षेत्र में रहने वाली आंगनबाडी सहायिका अपने पति और दो बच्चों को छोड़ कर गांव के एक युवक के साथ चली गई है.
युवक ने अपनी पत्नी के भाग जाने के मामले में कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से शिकायत की है और अपनी पत्नी के साथ युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. मामले में पुलिस अधीक्षक ने नवागढ़ थाना प्रभारी को जांच के निर्देश दिए है.

दरअसल नवागढ़ थाना क्षेत्र ने केरा गांव का रहने वाला अरुण कुमार बंजारे अपनी पत्नी की बेवफाई और पड़ोसी युवक के साथ भागने के मामले ने शिकायत करने कलेक्टर और एसपी कार्यालय पंहुचा और उसने अपनी पीड़ा बताई.

पति ने सुनाई अपनी पीड़ा

पीड़ित अरुण कुमार बंजारे ने बताया कि उसकी शादी गांव के ही 2010 मे अनीता के साथ हुई और उनका एक बेटा और बेटी भी है. अरुण रोजी मजदूरी करके अपनी पत्नी को नौकरी के लिए प्रेरित किए और 2016 मे आंगनबाड़ी सहायिका के पद में चयन हुआ. जिसके बाद पति-पत्नी मिल कर बच्चों की परवरिश कर रहे थे.

पड़ोसी के साथ भागी पत्नी

पति ने बताया कि अचानक 21 जुलाई 2023 को उसकी पत्नी ड्यूटी जाने के नाम पर निकली और फिर वापस नहीं आयी. पड़ोस में रहने वाले युवक के साथ रहने लगी. उसके वापस लाने का भी प्रयास किया गया, लेकिन उसने बच्चों को भी छोड़ कर वापस आने से इंकार कर दिया है. अरुण कुमार के मुताबिक जिस लड़के के साथ उसकी पत्नी गई है, वो नाबालिग है और उसी के साथ रहने लगी है. अरुण ने कलेक्टर और एसपी को ज्ञापन सौंप कर अपनी पत्नी और युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

जांच के बाद होगी कार्रवाई

इस मामले में पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने बताया कि मामले की लिखित आवेदन प्राप्त हुआ है. इस मामले की जांच के लिए नवागढ़ पुलिस जुटी है. जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि ये पूरा मामला sdm ज्योति मौर्य मामले की तरह ही नजर आ रहा है. जहां विषम परिस्थिति में रह कर अपने बच्चों और पत्नी की परवरिश करने वाला अरुण सतनामी अब अपनी पत्नी की बेवफाई से परेशान है और आंगनबाड़ी सहायिका की नौकरी मिलने के बाद पत्नी के भागने से मानसिक रुप से परेशान हो गया है और अब उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *