खेल

क्रिकेट टाइम्स: न शुभमन गिल, न हार्दिक पाण्ड्या, न केएल राहुल.. BCCI इस खिलाड़ी को बनाने जा रही टीम इंडिया का नया कप्तान….

टीम इंडिया इन दिनों बदलावों के दौर से गुजर रही है, टीम के अंदर आए दिन कोई न कोई बदलाव देखने को मिल रहे हैं। कभी टीम के खिलाड़ी बदल दिए जाते हैं तो कभी पूरी स्क्वाड को ही चेंज कर दिया जाता है।
इन्हीं बदलावों की वजह से ही टीम इंडिया के प्रदर्शन में गिरावट देखने को भी मिल रही है। लेकिन मैनेजमेंट ने अपने मन के करने की ठान रखी है।

हाल ही में मैनेजमेंट ने कई टूर्नामेंट्स और द्विपक्षीय शृंखलाओं को ध्यान में रखते हुए अपने शेड्यूल का ऐलान किया है। आगामी दिनों में टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20, आयरलैंड के खिलाफ टी 20 और एशियन गेम्स में भी भाग लेना है। इन सभी टूर्नामेंट्स के लिए बीसीसीआई ने अलग अलग टीम और कप्तानों का चुनाव किया है।

हार्दिक और शुभमन गिल को भी नहीं मिल पाया है मौकाय्

दरअसल बात यह है कि भारतीय टीम पहली बार एशियन गेम्स में भाग लेने के लिए जा रही है, ऐसे में बीसीसीआई मैनेजमेंट को किसी अनुभवी खिलाड़ी की अगुवाई में टीम को भाग लेने के लिए भेजना चाहिए। बीसीसीआई को हार्दिक पाण्ड्या या फिर शुभमन गिल की कप्तानी में टीम को भेजनी चाहिए। लेकिन बीसीसीआई ने एशियन गेम्स में भाग लेने के लिए बिल्कुल ही नए खिलाड़ी की अगुवाई में टीम को भेजने का फैसला कर लिया है।

ऋतुराज करने जा रहे हैं टीम इंडिया की कप्तानी

ऋतुराज गायकवाड

एशियन गेम्स में बीसीसीआई पहली बार अपनी क्रिकेट भेजने का फैसला की है, इसके पहले भी एशियन गेम्स में 2 बार क्रिकेट को शामिल किया गया था लेकिन किसी बीसीसीआई ने साफ शब्दों में अपनी क्रिकेट टीम भेजने के लिए मना कर दिया था। बीसीसीआई के द्वारा एशियन गेम्स में भेजी जाने वाली टीम में सभी युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है, इसके अलावा इस टीम का कप्तान भी एक युवा खिलाड़ी को बनाया गया है। दरअसल, एशियन गेम्स में भारतीय पुरुष टीम की कमान चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड के हाथों में होगी।

एशियन गेम्स के लिए चुनी गई टीम इंडिया

ऋतुराज गायकवाड (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जीतेश शर्मा (विकेट कीपर), प्रभसिमरन सिंह (विकेट कीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे।

स्टैंड बाय

यश ठाकुर, साई किशोर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुडा, साई सुदर्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *