छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: हनुमान छाप सिक्कों से चमत्कार करना चाहते थे बदमाश, जब ग्रामीण ने नही दिया तो बच्चों को बंधक बनाकर ले गए आरोपी, उठाया खौफनाक कदम, जानें क्या है राज

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर से हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां एक दर्जन बदमाश भगवान हनुमान की छाप वाले सिक्के की तलाश में एक ग्रामीण परिवार के घर घुस गए. उन्होंने वहां जमकर उत्पात मचाया, मारपीट की, दीवारों में छेद कर दिए.
इतना ही नहीं हनुमान छाप सिक्का न मिलने की वजह से वह परिवार के बच्चों को भी बंधक बनाकर ले गए. इन बच्चों में एक बेटी भी शामिल थी. बेटी की सूझबूझ की वजह से बदमाशों को घर छोड़कर भागना पड़ा. इस मामले में पुलिस ने 11 आरोपियों को हिरासत में ले लिया है. इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है.

गौरतलब है कि, कई बदमाश रमकोला थाना क्षेत्र के बड़वार गांव के रहने वाले चरकू चेरवा के घर 16 जुलाई के रात 12.30 बजे घुसे. ये बदमाश आम के पेड़ के सहारे छप्पर में चढ़कर घर के आंगन में कूद गए. इसके बाद उन्होंने दरवाजा खोलकर अन्य बदमाशों को भी बुला लिया. 7 बदमाश घर के अंदर थे, जबकि 4 बाहर पहरा दे रहे थे. घर के अंदर मौदूद बदमाश पूरे चेरवा परिवार को घर के आंगन में ले आया. परिवार में एक बेटी सहित तीन बच्चे भी थे. आरोपियों ने परिवार के साथ पहले मारपीट की. उसके बाद चरकू का मोबाईल छीन कर उसे जान से मारने की धमकी दी.

बच्चो को अग़वा कर ले गये आरोपी

आरोपी चरकू परिवार पर हनुमान छाप सिक्का देने के लिए दबाव डालने लगे. जब पीड़ित ने उनसे कहा कि यहां हनुमान छाप सिक्का नहीं है, तो उन्होंने धारदार हथियारों से घर की दीवारों में छेद करना शुरू कर दिया. जब पूरे घर की तलाशी पर भी उन्हें हनुमान छाप सिक्के नहीं मिले, तो वे चरकू के तीनों बच्चों को बंधक बनाकर ले गए. इनमें उसकी बेटी भी थी. कुछ देर बाद आरोपी बेटी को लेकर फिर घर पर आए और घर की तलाशी ली. इस बीच लड़की मौका पाकर गांव में भाग गई थी. उसके बाद आरोपी भी भाग गए थे. बदमाशों के भागने के बाद पीड़ित परिवार ने थाना रमकोला पुलिस को शिकायत की. पुलिस ने मुखबीर की सूचना और तकनीक की मदद से 11 आरोपियों को दबिश देकर पकड़ लिया. पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने जुर्म कबूल कर लिया है. उनकी निशानदेही पर घटना में इस्तेमाल 3 मोटर सायकल और 1 बोलेरो जीप को पुलिस ने जब्त कर लिया है. सूरजपुर एसपी आईके एलिसेला ने बताया कि आरोपीयों के खिलाफ कार्रवाई जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *