जशपुर

पत्रकार से लूटपात: अवैध वसूली की सूचना पर खबर बनाने पहुंचे मीडियकर्मी से की गाली गलौच और मारपीट! मोबाइल कैमरा छीन कर किए लूटपात….

जशपुर। समाचार कवरेज के दौरान टीवी मीडिया के पत्रकार के साथ मारपीट हुई है और पत्रकार का कैमरा ओर मोबाईल भी छीन लिया गया है।
पूरी घटना जिले के उड़ीसा सीमा से लगे लावाकेरा आरटीओ बैरियर का बताया जा रहा है।जानकारी के मुताबिक टीवी पत्रकार किसी समाचार कवरेज के सिलसिले में लावाकेरा आरटीओ बैरियर आये थे।बैरियर में तैनात कर्मचारियो से कैमरे में बात चीत के दौरान बैरियर पर तैनात कर्मचारियों ने पत्रकार संजीत यादव के साथ छीना झपटी और धक्का मुक्की शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि आरोपी झुंड बनाकर आये और सबसे पत्रकार के कैमरे को लूट लिया और मोबाइल को तोड़ने की कोशिश करने लगे । इस दौरान पत्रकार के साथ मार पीट भी की गई ।पत्रकार का कैमरा भी लूट लिया गया ।पत्रकार ने तत्काल उसके साथ घटित हुई घटना की जानकारी जिले के एसपी को दी और घटना के थोड़ी देर बाद त्तपकरा थाने की पुलिस घटनास्थल पहुँच गयी। पुलिस वालो के पूछ ताछ के दौरान पता चला कि आरोपियो ने पत्रकार के मोबाईल को फार्मेट करके मोबाईल का सीम कार्ड और चीप निकाळकर अपने पास रख लिया जबकि पत्रकार का कैमरा कहाँ गया उसका अभी तक पता नहीं चल पाया है

पत्रकार संजीत यादव ने बताया कि आरटीओ बैरियर में तैनात ज्यादातर लोग अशासकीय है और उनके द्वारा ट्रको से अवैध वसूली की जाती है इसी खबर को बनाने वह आरटीओ बैरियर गए थे।इस खबर से सम्बंधित लोगो से बाईट ले ही रहे थे। कि बैरियर पर तैनात अशासकीय कर्मचारियों ने उनपर हमला बोल दिया ।डेढ़ लाख की कीमत का कैमरा लूट लिया और मोबाईल भी छीन लिए । त्तपकरा पुलिस के आने पर उन्हें मोबाइल तो वापस कर दिया गया लेकिन मोबाईल में न तो सीम कार्ड है न ही मेमोरी चीप ,दोनों मोबाईल फारमेट कर दिया गया जबकि कैमरा कहाँ है अभी तक पता नहीं चल पाया है।
इधर त्तपकरा पुलिस के द्वारा मामले की जाँच की जा रही है।मौके पर जाकर पुलिस तथ्यो को समझने में लगी हुई है।सम्बंधित लोगों से बयान लिए जा रहे हैँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *