रायगढ़

नौकरी लगवने का झांसा देकर लगभग 75 लाख की ठगी करने वाले दो आरोपियों पुलिस ने किया गिरफ्तार…

अम्बिकापुर/शिक्षित बेरोजगारों को नौकरी का झांसा देकर लगभग 75 लाख की ठगी करने वाले दो आरोपितों अंबिकापुर भट्टी रोड निवासी मृगांक सिन्हा व उसके सहयोगी अमित पैकरा को सरगुजा पुलिस ने गिरफ्तार किया है।आरोपित मृगांक सिन्हा रिपोर्ट दर्ज होने के बाद से ही फरार था।रायपुर में होने की सूचना पर पुलिस की एक टीम ने उसे गिरफ्तार किया।उसके बताए अनुसार अमित पैकरा को भी पकड़ा गया।

एसपी भावना गुप्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता शैलेंद्र राजवाड;े के द्वारा कोतवाली थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि उससे और उसके परिचय के लोगों से सरकारी नौकरी लगाने का प्रलोभन देकर आरोपितों द्वारा किश्तों में लगभग 75 लाख रूपये की धोखाधडी की गई है। घटना की गंभीरता पर संज्ञान लेकर तत्काल अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया था। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला, नगर पुलिस अधीक्षक अखिलेश कौशिक के नेतृत्व में थाना प्रभारी कोतवाली भारद्वाज सिंह के द्वारा आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया गया था। साइबर सेल के एवं मुखबिर की सूचना पर आरोपित मृगांक सिन्हा एवं अमित पैकरा को पकड़कर थाना लाकर घटना के संबंध में पूछताछ किया गया। आरोपितों द्वारा नौकरी के नाम पर लोगों से ठगी करना स्वीकार किया गया।संपूर्ण कार्रवाई में थाना प्रभारी कोतवाली भारद्वाज सिंह, साइबर सेल प्रभारी प्रभारी निरीक्षक मो कलीम खान, निरीक्षक विजय प्रताप सिंह, उपनिरीक्षक नरेश गुप्ता, सहायक उपनिरीक्षक कृष्णा यादव, प्रधान आरक्षक सुधीर सिंह, महिला आरक्षक स्मिता रागिनी, आरक्षक कुंदन सिंह, अंशुल शर्मा, मनीष सिंह, शिव राजवाड़े, विकाश मिश्रा शामिल रहे।

पुलिस ने की अपील-सामने आए पीड़ित

आरोपितों के द्वारा क्षेत्र में कई लोगों के साथ नौकरी लगाने के नाम पर ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया है। ठगी के शिकार हुए लोगों से सरगुजा पुलिस ने अपील की है कि ठगी के शिकार लोग घटना की जानकारी सरगुजा पुलिस को दे सकते है। सरगुजा पुलिस ने आम नागरिकों से अपील की है कि किसी भी प्रकार के प्रलोभन में आकर धोखाधड;ी का शिकार न हो एवं ऐसे प्रलोभन देने वाले व्यक्तियों की सूचना सरगुजा पुलिस को प्रदान करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *