मुंबई

अपना फोन दूसरों को देने वाले हो जाएं सावधान: गेम खेलने मोबाइल मांगकर दोस्त ने निकाल लिए 22.35 लाख रुपये…

मुंबई से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां 68 वर्षीय रिटायरमेंट बेस्ट कर्मचारी के खाते से उसके दोस्त ने 22.35 लाख रुपये निकाल लिए.
रिटायरमेंट बेस्ट कर्मचारी को इस बात की भनक तब लगी जब वह पिछले हफ्ते अपने बैंक से पैसे निकालने गया. बैंक वालों ने उसे बताया गया कि उसके खाते से 20 लाख रुपये की रिटायरमेंट राशि सहित 22.35 लाख रुपये निकाल लिए गए हैं. व्यक्ति को उस समय एहसास हुआ है कि उसका ‘दोस्त’, जो गेम खेलने के लिए उससे मोबाइल फोन उधार लेता था उसी ने डिजिटल वॉलेट प्लेटफॉर्म Gpay का उपयोग करके पैसे निकाल लिए।
जोन 12 के पुलिस उपायुक्त सोमनाथ घरजे ने कहा, “हमने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और जांच जारी है.” शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि वह रोजाना डिंडोशी बस डिपो के पास खड़ी कारों की जांच करने जाता है और पास के एक स्टॉल पर चाय पीता है. वहां उसकी मुलाकात आरोपी शुभम तिवारी और अमर गुप्ता से मुलाकात की.

पुलिस ने कहा कि शिवम ने कई बार शिकायतकर्ता का फोन गेम खेलने के लिए लिया. 16 जुलाई को शिकायतकर्ता बैंक से पैसे निकालने गया तो पता चला कि उसके खाते में सिर्फ 20,509 रुपये ही बचे हैं. पुलिस ने कहा कि तिवारी रेफ्रिजरेटर की मरम्मत का काम करता था और गुप्ता एक फूड डिलीवरी बॉय था. पुलिस ने कहा कि दोनों नशे के आदी थे और वे पैसे लूटते थे.

ध्यान दें कि ऑनलाइन ट्रांजैक्शन की एप्स का इस्तेमाल ध्यान पूवक करें. कभी किसी को अपना UPI पिन या कोई भी सिक्योरिटी कोड या OTP न बताएं. आपकी समझदारी ही आपकी पूंजी को सुरक्षित रख सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *