तमनार

रायगढ़: धोती मे लगी आग से शनि मंदिर पुजारी की मौत! महीने भर ईलाज के बाद भी नही बची जान…

रायगढ़, । ससुराल में जमाई रहते हुए शनि मंदिर में पूजा करने वाले ओड़िशा के एक शख्स की धोती में दीये की लौ से इस कदर आग भड़की कि महीने भर इलाज के बाद भी उसकी जान चली गई। यह हादसा तमनार थाना क्षेत्र का है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूलतः सरहदी प्रान्त ओड़िशा के अम्बाभौना थानान्तर्गत ग्राम सौंतामार निवासी नरेंद्र कुमार दास आत्मज मोतीलाल ( 47 वर्ष ) तमनार के ग्राम रोडोपाली स्थित अपने ससुराल में रहते हुए शनि मंदिर में पूजा करता था। विगत 7 मई को पुजारी मन्दिर में दीया जलाते हुए शनिदेव की पूजा-अर्चना कर रहा था, तभी उसकी धोती में आग लग गई। दीए की लौ से धोती में आग भड़कते ही बदहवास नरेंद्र चीख चीत्कार मचाने लगा तो लोगों ने किसी तरह जब उसे बचाया, तब तक उसके कमर से नीचे का भाग बुरी तरह झुलस चुका था।

पुजारी की हालत को देख परिवार वाले तमनार के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दिखाने के बाद उसे ओड़िशा के बुर्ला ले गए, जहां सघन उपचार के बाद नरेंद्र की हालत बेहतर होने पर चिकित्सकों ने उसे डिस्चार्ज भी कर दिया था। नरेंद्र अपने ससुराल रोडोपाली वापस लौटते हुए शनि मंदिर की पूजा भी करने लगा। गुरुवार को अचानक पुजारी की तबीयत खराब होने पर तमनार के हॉस्पिटल लेकर गए तो डॉक्टरों ने रायगढ़ रेफर कर दिया। रात लगभग 8 बजे पुजारी को केजीएच लेकर आए तो डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। तकरीबन डेढ़ महीने पहले जलने के बाद पुजारी की अचानक मौत से दास परिवार सदमे में हैं। शुक्रवार को नरेंद्र के शव की पोस्टमार्टम की कार्रवाई के बाद पुलिस मर्ग कायम करते हुए विवेचना में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *