छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: चुनाव को लेकर बस्तियों में छापेमारी, पकड़े गये 112 बदमाश, 68 के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई…

आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस एक्शन मोड में आ गई है। रविवार को पुलिस ने जिले के सभी थाना क्षेत्रों में बीएसयूपी कालोनी तथा बस्तियों में छापे की कार्रवाई की।
पुलिस की इस कार्रवाई में सौ से ज्यादा गुर्डे बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इसके साथ पुलिस ने छापे की कार्रवाई के दौरान शराब, गांजा जब्ती करने के साथ बदमाशों के कब्जे से चाकू जब्त किया है। छापेमारी (raid)की कार्रवाई के बाद एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने जिले के सभी थाना प्रभारी तथा राजपत्रित अफसरों की बैठक लेकर आवश्यक दिशान निर्देश दिए।

बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए राजपत्रित पुलिस अफसरों के नेतृत्व में तड़के पांच बजे अलग-अलग थाना क्षेत्र की निचली बस्तियों में तथा बीएसयूपी कालोनी में पुलिस की टीम कार्रवाई करने के लिए पहुंची कार्रवाई करने निकली पुलिस की टीम ने आदतन बदमाश तथा हिस्ट्रीशीटरों के घरों में पहले दबिश दी। साथ ही पुलिस ने बदमाशों के परिजनों को सोते से जगाते हुए छापे की कार्रवाई की। छापे की कार्रवाई के दौरान पुसिस ने 112 बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई की है। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने सात बदमाशों के कब्जे से चाकू जब्त की है, जबकि दो अलग-अलग मामलों में पुलिस ने तीन बदमाशों के कब्जे से गांजा जब्त किया है। चार बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने शराब जब्ती की है।

68 के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई

दूसरे प्रदेश तथा शहर से आकर बीएसयूपी कालोनी तथा निचली बस्तियों में रह रहे 68 संदिग्ध लोगों के पास जो मौके पर अपने पहचान पत्र नहीं दिखा पाए, साथ ही रहने का कारण नहीं बता पाए, ऐसे 68 संदिग्धों के खिलाफ पुलिस ने प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत कार्रवाई की है। साथ ही 20 गिरफ्तारी वारंट, 9 स्थाई वारंट तामिल करते हुए धारा 327 के एक फरार आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

इन इलाकों में पुलिस ने की छापे की कार्रवाई

पुलिस टिकरापारा, राजेन्द्र नगर, तेलीबांधा, पंडरी, कबीर नगर, डीडीस नगर, आजाद चौक, विधानसभा, खम्हारडीह, पुरानी बस्ती, गंज, सरस्वती नगर, आमानाका थाना क्षेत्र के बीएसयूपी कालोनी, देवारडेरा, नेहरू नगर, गोकुल नगर, कालीबाड़ी, बीरगांव, गाजीनगर, रामनगर, खमतराई बस्ती सहित रेलवे स्टेशन एवं बसस्टैण्ड में छापे की कार्रवाई करने के लिए पहुंची।

मादक पदार्थ बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

एसएसपी ने रविवार को जिले के सभी थाना प्रभारी तथा राजपत्रित पुलिस अफसरों की बैठक लेकर विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए शराब, नकदी रकम सहित चुनाव से संबंधित अन्य सामग्री का अवैध रूप से परिवहन करने वालों के बारे में जानकारी जुटाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही मादक पदार्थ बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही होटल, लॉज, ढाबा की नियमित जांच कर विजिबल पुलिसिंग कर गुंडे बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई करने एसएसपी ने निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *