सारंगढ़

ब्रेकिंग न्यूज़: सारंगढ़ मे आंधी तूफ़ान ने मचाया खलबली..! तेज बारिश और आकाशीय बिजली से सहमे ग्रामीण…कहीं गिरे पेड़, तो ग्रामीण इलाकों मे विद्युत् आपूर्ति ठप्प….देखें विडिओ

जगन्नाथ बैरागी

रायगढ़। मौसम वैज्ञानिको ने आज छतीसगढ़ के कुछ जगहों पर तेज हवा के साथ बारिश की संभावना व्यक्त की थी, लेकिन ऐसी तूफानी हवा के साथ बारिश की कल्पना शायद सारंगढ़ – बरमकेला वासियों को भी नही होगी। रविवार देर शाम भीषण गर्मी के बीच आई बारिश और आंधी -तूफान के चलते काफी नुकसान की संभावना बनी हुवी है। अनाज,फल, सब्जियों पर यह बेमौसमी बारिश उपर से अंधड़ तूफ़ान मानो नीम् के उपर करेला वाली कहावत फिट बैठती है।
सूत्रों के अनुसार कई जगह इस आफत की तूफानी बारिश से बड़े पेड़-पौधे भी खुद को बचाने मे असफल रहे, कई कच्चे घरों की दयनीय स्थिति की जानकारी भी मिल रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बरमकेला से नवापारा जाने वाले मुख्य मार्ग मे मध्य सड़क मे पेड़ गिर जाने से आवागमन बधित होने की जानकारी भी मिली है।ग्रामीण इलाकों मे विद्युत सप्लाई बाधित होने की प्रबल संभनाएँ प्रतीत हो रही हैँ।

भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, लेकिन सब्जियों और अनाजों की कीमत बढ़ने की आशंका –

भीषण गर्मी और उमस ने सारंगढ़ वासियों को बेहाल कर दिया था।
रविवार शाम आये आंधी-तूफान ने कई जगहों पर कहर बरपाया। सारंगढ़ में आज मेघ गर्जन के साथ झमाझम बारिश हुई, इससे तापमान में गिरावट आने की और लोगों को गर्मी से राहत मिलने की भी संभावनाएं बनी हैँ। लेकिन इस तूफ़ानी बारिस से
किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। मई माह में तूफानी वारिस होने से किसानों की कमर टूट गई है। जिससे आगामी दिनों मे सब्जियों और अनाजो के कीमतों मे बढ़ोत्तरी होने की प्रबल आशंका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *