घरघोड़ा

रायगढ़-तलाब से नहा कर आ रही 10 वर्षीय नाबालिक बच्ची को हसिया से गला रेत कर की बेहरमी से हत्या…गुस्से में बौखलाये परिजनों ने युवक को पिट-पिट उतारा मौत घाट…

जगन्नाथ बैरागी

रायगढ़। घरघोड़ा थाना अंतर्गत ग्राम ढोरम में कल सुबह 11 बजे हुए डबल मर्डर से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। जहां तलाब से नहा कर आ रही 10 वर्षीय नाबालिक बालिका को एक 45 वर्षीय व्यक्ति ने हसिया से गला रेत कर मौत के घाट उतार दिया। इसकी सूचना मिलने पर ग्रामीणों में आक्रोश भड़क उठा और नाबिलिक के परिजनों ने भी पीट-पीटकर हत्यारा व्यक्ति को मौत की नींद सुला दी।

मिली जानकारी अनुसार ग्राम पंचायत ढोरम निवासी मालती राठिया (10) बुधवार को अपनी सहेलियों के साथ तालाब में नहाने के लिए गई थी। इसी दौरान गांव का ही रहने वाला भिक्षा लाल खेत मे घास काट रहा था ना जाने उसके मन में क्या विचार आया कि उसने अचानक घास काट रहे हसिया को लेकर नाबालिग के पास पहुंचा और उसका गला रेतकर हत्या कर दी। यह देखकर वहां मौजूद अन्य बच्चे भाग निकले और गांव लौटकर परिजनों व ग्रामीणों को इसकी जानकारी दी।

क्या आरोपी का मानिसक संतुलन ठीक नही था ?–

घरघोड़ा थाना प्रभारी अमित सिंह से मिली जानकारी के अनुसार हत्यारा व्यक्ति पहले भी जानलेवा हमला जैसे एक और वारदात को अंजाम दे चुका है। पिछली घटना में उसने फ़ावड़ा से एक व्यक्ति के ऊपर हमला कर दिया था हालांकि गनीमत की बात यह रही कि उस समय वह व्यक्ति कम चोट लगने के वजह से बच गया।

हत्यारा की भी हो गयी मौत-

ग्रामीणों को जब 10 वर्षीय नाबालिक बच्ची की बेवजह हत्या कर दिए जाने की खबर मिली तो ग्रामीण आक्रोशित हो गए और सभी एकजुट होकर तालाब के पास पहुंचे और आरोपी की पिटाई शुरू कर दी। गुस्से में आरोपी को इतना मारा किया वह अधमरा हो गया। सूचना मिली तो पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। हालांकि तब तब आरोपी की हालत गंभीर हो चुकी थी और वह जमीन पर पड़ा हुआ था।। पुलिस ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है।

प्राप्त जानकारी अनुसार घरघोड़ा पुलिस को बच्ची की गला रेत कर हत्या किए जाने का कारण पता नहीं चल पाया है। अभी तक जो जानकारी निकलकर सामने आई है उसमें यह पता चला है कि बच्चे के परिवार से हत्यारे व्यक्ति का किसी प्रकार का दुश्मनी नहीं था परंतु उसने इस वारदात को अंजाम दिया यह अभी भी एक अबूझ पहेली बनी हुई है।

थाने में मर्डर के दो मामले हुए दर्ज–

मामले में थाना प्रभारी अमित सिंह ने बताया कि बच्ची की हत्या किए जाने पर आरोपी व्यक्ति के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है परंतु हत्यारा व्यक्ति भी मारा गया है इसलिए यह मामला खात्मा में जाएगा। लेकिन दीक्षा लाल राठिया को मारने वाले लोगों के खिलाफ भी धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है जिसकी विवेचना किया जा रहा है। इसमें मृतक नाबिलिक बच्ची के परिजन चार पांच लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज हुआ है जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *