खेल

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित! राहुल अय्यर को अंतिम मौका, रिंकू सिंह की भी चमकी किस्मत…

बीसीसीआई (BCCI) ने हाल ही में 1 जून से शुरू होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान किया था, जिसके केवल गिने-चुने खिलाड़ियों को ही खेलने का मौका मिला था।

लेकिन खबरों की मानें तो श्रीलंका (Sri Lanka) के साथ होने वाली टी20 सीरीज के लिए बोर्ड ने एक बार फिर नई टीम का ऐलान करने की प्लानिंग बनाई है, जिसके तहत रिंकू सिंह (Rinku Singh) भी एक बार फिर टीम इंडिया में एंट्री मार लेंगे। साथ ही केएल राहुल (KL Rahul) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को भी अंतिम मौका दिया जा सकता है। ऐसे में आइए जानते हैं कि आखिर श्रीलंका (Sri Lanka) के साथ होने टी20 सीरीज में किन 15 खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

जुलाई के महीने में Sri Lanka के साथ मैच खेलेगी टीम इंडिया

दरअसल, टीम इंडिया को जुलाई के महीने में श्रीलंका दौरे (Sri Lanka Tour) पर जाना है, जहां उसे श्रीलंकाई टीम (Sri Lanka Team) के साथ 3 टी20 और 3 ही वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। उस दौरान भारतीय टीम के सभी अहम खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप खेलकर लौटेंगे। ऐसे में बीसीसीआई एक बार फिर टी20 टीम की कमान केएल राहुल को सौंप सकती है, जोकि टी20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम में नहीं चुने गए हैं।

उनके अलावा इस दौरे पर उपकप्तान की जिम्मेदारी श्रेयस अय्यर को सौंपी जा सकती है। साथ ही साथ भारत के बेहतरीन फिनिशर रिंकू सिंह भी खेलते दिख सकते हैं। इतना ही नहीं बल्कि आईपीएल 2024 (IPL 2024) में धमाल मचा रहे कई अन्य खिलाड़ी भी इस टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

आईपीएल 2024 के स्टार खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

बता दें कि आईपीएल 2024 में इन दिनों अभिषेक शर्मा, रियान पराग, साई सुदर्शन, टी नटराजन जैसे कई अन्य स्टार खिलाड़ी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में बीसीसीआई उन सभी को टीम इंडिया में मौका दे सकती है। हालांकि जब तक आधिकारिक तौर पर टीम इंडिया का ऐलान नहीं कर दिया जाता कुछ नहीं कह सकते हैं।

कुछ ऐसी हो सकती है श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम

केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, तिलक वर्मा, रियान पराग, साई सुदर्शन, नितीश कुमार रेड्डी, टी नटराजन, राहुल चाहर, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *