सारंगढ़

बीएलओ मतदाता पर्ची के साथ 7 मई को वोट के लिए निमंत्रण जरूर दें : एआरओ वासु जैन…

सारंगढ़ बिलाईगढ़, ,29 अप्रैल 2024/सहायक रिटर्निंग अधिकारी वासु जैन ने जनपद पंचायत बरमकेला के सभाकक्ष में बीएलओ के साथ बैठक की। बैठक में एआरओ वासु जैन ने सभी बीएलओ को कहा कि मतदाता पर्ची के साथ 7 मई को वोट के लिए निमंत्रण जरूर दें। वे अपने घर परिवार, पलायन किए रिश्तेदार मतदाताओं को बुलाकर, आस पड़ोस सभी सामूहिक रूप से मतदान करें। बैठक में तहसीलदार शनि पैकरा और कोमल साहू उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि आगामी मतदान दिवस 7 मई 2024 को होने वाले लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी धर्मेश कुमार साहू कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। कभी सोशल मीडिया के माध्यम से तो कभी स्वीप के तहत विभिन्न कार्यक्रम कर युवाओं से अपील की जा रही है, तो कभी नव वधू वोटरों को सम्मानित कर किया जा रहा है।

इसी कड़ी में अब जिला निर्वाचन अधिकारी सारंगढ़ बिलाईगढ़ द्वारा शादी के निमंत्रण पत्र की तरह एक विशेष कार्ड तैयार कराया है, जिससे मतदाताओं से वोट डालने का अनुरोध किया जाएगा। निमंत्रण पत्र में सबसे ऊपर कार्यालय कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सारंगढ़ बिलाईगढ़ छत्तीसगढ़,लोकसभा चुनाव 2024 निमंत्रण लिखा है। संबोधन करते हुए लिखा गया है कि प्रिय निवासियों, एक मजबूत लोकतंत्र के लिए आपका एक- एक वोट बहुत कीमती है। हम सभी को साथ आने का निमंत्रण देते हैं। 7 मई 2024 को अपने निकटतम मतदान केंद्र में जाकर आपका पसंदीदा उम्मीदवार के लिए अपना कीमती वोट देवें।
इस विशेष आमंत्रण पत्र को बांटने की जिम्मेदारी बूथ लेवल अधिकारी (बीएलओ) की होगी, जो परिवारों के घर-घर जाएंगे और उनसे 7 मई को पोलिंग बूथ पर पहुंचने की अपील की जाएगी।

सहायक रिटर्निग ऑफिसर वासु जैन ने बताया, मतदान शुरू होने से पांच दिन पहले यह कार्ड बंटना शुरू होंगे। निमंत्रण कार्ड एक मार्गदर्शिका होगी, जिसमें चुनाव प्रक्रिया और मतदाता से जुड़ी सभी जानकारियां होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *