राजनीति

श्रमजीवी पत्रकार संघ के सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिला के गोल्डी नायक बनाए गए नवीन जिलाध्यक्ष प्रदेश अध्यक्ष अरविंद अवस्थी के द्वारा व प्रदेश महासचिव विश्व दीपक राई, प्रदेश उपाध्यक्ष अब्बास अली सैफी की रही सहमति

सारंगढ़ बिलाईगढ़ न्यूज़/ सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले के श्रमजीवि पत्रकार संघ के जिला अध्यक्ष पद पर युवा पत्रकार गोल्डी नायक की ताजपोशी की गई है। श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष अरविंद अवस्थी जी के द्वारा राजधानी रायपुर में आयोजित प्रादेशिक सम्मेलन के बाद प्रदेश महासचिव विश्व दीपक राई, प्रदेश उपाध्यक्ष अब्बास अली सैफी एवं जिले के पत्रकारों की सहमति से सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले से गोल्डी नायक को जिला अध्यक्ष एवं यशवंत सिंह ठाकुर को संभाग सचिव की अहम जवाबदारी सौप गई। सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले को मिली बड़ी जवाबदारी से जिले के पत्रकार साथियों में हर्ष का माहौल है।

यहां यह बताना लाजिमी होगा की नए जिला अध्यक्ष के लिए सारंगढ़ इकाई ने ब्लॉक अध्यक्ष गोपेश रंजन द्विवेदी एवं पत्रकार साथियों के साथ पूर्व में बैठक आहुत कर प्रस्ताव भी पारित किए थे और सर्व सम्मति से वरिष्ठ पत्रकार एवं संपादक गोल्डी नायक के नाम पर सहमति जताई गई थी।

गौरतलब हो की गोल्डी नायक लगभग 15 वर्षों से अधिक श्रमजीवी पत्रकार संघ में बतौर पदाधिकारी कार्य करते रहे हैं, संघ के सम्मेलनों, शिविरो और सम्मान समारोह में इनकी उपस्थिति रही। इससे पूर्व उन्होंने ईटीवी चैनल, हरिभूमि, दैनिक केलो प्रवाह, दैनिक कुशाग्रता और दैनिक किरणदूत समाचार पत्रों से जुड़कर लगभग 20 वर्षों से कार्यरत रहे हैं। 10 वर्षों से निरंतर इनके द्वारा अपने खुद का अखबार प्रखर आवाज साप्ताहिक अखबार का रायपुर, रायगढ़, सारंगढ़ बिलाईगढ़ संस्करण का संपादन कार्य किया जा रहा है और लगभग 12 वर्षों से दैनिक किरणदूत अखबार में कार्य कर रहे हैं।पत्रकारिता में निरंतर खट्टे मीठे अनुभव लेते हुए निरंतर पत्रकारों की मांग, धरना आंदोलन, पत्रकारों के विरुद्ध प्रकरण के विरोध में आवाज बुलंद करना और हर वर्ग के साथ जनहित और पत्रकार हित में साथ खड़े होना इनकी पहचान है। राजनीति पत्रकारिता खेलकूद समाज सेवा जैसे कार्यों में निरंतर जुड़े हुए हैं और हर वर्ष पत्रकारों के लिए सम्मान समारोह जैसे कार्यक्रम आयोजित कर पत्रकारों और पत्रकारिता को एक मजबूत नीव प्रदान की है। इनकी नियुक्ति पर दिनभर सोशल मीडिया में सहयोगियों मित्रों पत्रकार साथियों संगठन के नेताओं का बधाई संदेश मिलता रहा निश्चित रूप से एक सशक्त युवा हस्ताक्षर अनुभवशील कार्यशील व बहुमुखी व्यक्तित्व के धनी को जिला अध्यक्ष की आम जवाबदारी मिलना अनुकरणीय पहल है।

*क्या कहते हैं जिलाध्यक्ष* – जिलाध्यक्ष गोल्डी नायक ने अपनी नियुक्ति पर प्रेस को जानकारी दी की आदरणीय अरविंद अवस्थी जी प्रदेश अध्यक्ष और मार्गदर्शक विश्व दीपक राई प्रदेश महासचिव, अब्बास अली प्रदेश उपाध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार ब्लॉक अध्यक्ष गोपेश द्विवेदी और जिले भर के पत्रकारों का सानिध्य, सहमति मेरे लिए बड़ी उपलब्धि है। संघ ने जो जवाबदारी मुझे सौपी है, उसमें सभी पत्रकारों को एकता के सूत्र में पिरोकर जनहित और पत्रकार हित में कार्य करूंगा। संघ से पत्रकारिता में जुड़े श्रम वीरों को जोड़कर वरिष्ठ जन के मार्गदर्शन में संघ के नीति निर्देशन पर कार्य की दिशा में आगे बडूंगा हमेशा की तरह मेरे सहयोगियों, मित्रों, संघ के पदाधिकारीयो और समस्त मीडिया के साथियों का मार्गदर्शन और सहयोग जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *