Uncategorized

पश्चिम बंगाल में एक और संदेशखाली? शांतिपुर में टीएमसी समर्थक पर महिलाओं से छेड़छाड़ के आरोप के बाद आक्रोश…

यौन उत्पीड़न के आरोपों और स्थानीय टीएमसी नेताओं से जुड़े भूमि विवादों को लेकर संदेशखाली में अशांति के कारण जो सुर्खियों में था, वह अब पश्चिम बंगाल के शांतिपुर में स्थानांतरित हो गया है।
यहां एक टीएमसी समर्थक के खिलाफ भी इसी तरह के आरोप सामने आए हैं, जिसमें समुदाय में महिलाओं के प्रति दुर्व्यवहार का आरोप लगाया गया है।

रानाघाट से भाजपा उम्मीदवार जगन्नाथ सरकार ने इन घटनाओं के बारे में अधिकारियों को बार-बार सूचित किया है, फिर भी आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है, जिनके बारे में उनका दावा है कि वे सत्तारूढ़ टीएमसी पार्टी से जुड़े हैं। यह घटना शांतिपुर पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में आने वाले बगचापुर ग्राम पंचायत के करमचापुर इलाके में हुई।

सरकार का आरोप है कि प्रदीप सरकार नाम का शख्स कई सालों से महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार कर रहा है। सरकार ने जोड़ा, “वह रात में घरों में घुसता है और महिलाओं से छेड़छाड़ करता है। मैंने पुलिस को कई बार लिखित शिकायत दी है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। कुछ दिन पहले आरोपी को एक महिला से छेड़छाड़ का प्रयास करते हुए पकड़ा गया था लेकिन वह परिवार के सदस्यों को देखकर भाग गया।”

घटना के बाद गुस्साए स्थानीय लोगों ने आरोपी के खिलाफ थाने में औपचारिक शिकायत दर्ज कराई, हालाँकि, सरकार के आरोपों के अनुसार, 72 घंटे बीत जाने के बावजूद, आरोपी आसपास के क्षेत्र में खुला है, आगे दावा करते हुए कि आरोपी संभावित परिणामों के साथ शिकायतकर्ताओं को डरा भी रहा है। सरकार ने रविवार को क्षेत्र का दौरा किया और प्रभावित महिलाओं से बातचीत करने के बाद अपराधी के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई का वादा किया।

एक स्थानीय निवासी सांजी सरकार ने कथित तौर पर शिकायत की, “कुछ दिन पहले, आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर मेरे घर में घुस गया और महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने की कोशिश की। वह टीएमसी से जुड़ा है और इसलिए प्रशासन उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करता है।”

इसी तरह, सरकार ने शांतिपुर पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी पर प्रदीप के साथ घनिष्ठ संबंध रखने का आरोप लगाया, यह सुझाव देते हुए कि इस रिश्ते ने आरोपी को लंबे समय तक गिरफ्तारी से बचने में सक्षम बनाया है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि आरोपियों को पकड़ने के लिए शीघ्र कार्रवाई नहीं की गई तो वे आने वाले दिनों में आंदोलन शुरू करेंगे।

शांतिपुर से टीएमसी विधायक ब्रज किशोर गोस्वामी ने कहा, ”अगर महिलाओं के साथ ऐसी घटनाएं होती हैं तो यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं भी चाहता हूं कि आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए. हालांकि, मैं यह भी बताना चाहूंगा कि संबंधित पंचायत बीजेपी द्वारा संचालित है। पंचायत प्रमुख ने इस मुद्दे पर चिंता जताई होगी। मैं इस मामले को देखूंगा।”

राणाघाट के पुलिस अधीक्षक कुमार सनिराज ने कहा, “आरोपी के परिवार की ओर से भी शिकायत दर्ज की गई थी। हमें दोनों पक्षों से शिकायत मिली है.’ मामले को बेवजह राजनीतिक रंग देने की कोशिश की जा रही है। मामले की जांच की जा रही है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *