राशिफल

21 April 2024: मेष से मीन राशि तक का जानें आज का राशिफल…

मेष राशि (Aries)
सर्वार्थ सिद्धि और व्याघात योग बनने से ग्राहक अनुपात बढ़ने से ऑनलाइन कारोबार नई ऊंचाइयों को छुएगा. प्रतिस्पर्धा में जीतने की होड़ नौकरीपेशा जातक का ध्यान काम से भटका सकती है. हस्तशिल्प और आयात-निर्यात व्यवसायी की आय अच्छी रहेगी.

कार्यस्थल पर बहु-कार्य कौशल के कारण आपका वेतन बढ़ सकता है. नौकरीपेशा जातक का मन प्रसन्न रहने वाला है, शक्ति और ऊर्जा कार्यों को पूरा करने में मदद करेगी. आप अपनी चतुराई से परिवार में आ रही समस्याओं को आसानी से सुलझा लेंगे.

रविवार को प्रेम और दाम्पत्य जीवन में ख़ुशी के पल आएंगे. स्वास्थ्य के लिए बनाए गए डाइट प्लान का पालन करेंगे. नई पीढ़ी के कार्यों का अच्छा प्रदर्शन लोगों को आकर्षित करेगा. प्रतियोगी परीक्षा और सामान्य परीक्षा में सफलता आपके कदम चूमेगी. आगामी चुनावों के मद्देनजर राजनेताओं के लिए नए संपर्क फायदेमंद साबित होंगे.

वृषभ राशि (Taurus)
यदि आप व्यवसाय से अर्जित लाभ को किसी अन्य क्षेत्र में विस्तारित करने की योजना बना रहे हैं तो सुबह 10.15 से 12.15 तथा दोपहर 2.00 से 3.00 के बीच करें. ध्यान और योग के जरिए आप अपनी सेहत को बेहतर बनाने के प्रयासों में सफल रहेंगे. अच्छा सैलरी पैकेज मिलने से नौकरी बदलने का मन हो सकता है.

नौकरीपेशा जातक के लिए ऑफिशियल काम को तेजी से करने का अभ्यास फायदेमंद साबित होगा, वहीं दूसरी ओर बेहतर प्रदर्शन से बॉस भी प्रसन्न रहेंगे. परिवार में बुजुर्गों का स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा, साथ ही आपके भाई की उन्नति का भी समय चल रहा है, उनका सहयोग करें, उनसे आपको शुभ समाचार मिल सकता है.

लव और लाइफ पार्टनर से कोई महंगा उपहार मिल सकता है. प्रतियोगी छात्र ऑनलाइन टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. जो युवा वाहन खरीदने का प्लान बना रहे हैं वो इस दिशा में प्रयास बढ़ाते नजर आ सकते हैं. रविवार को निजी यात्रा की योजना बन सकती है.

मिथुन राशि (Gemini)
आपके अधूरे कागजी काम और आलस्य के कारण कोई बड़ी बिजनेस डील किसी और के पास जा सकती है. केमिकल और तेल के कारोबारी कारोबार संबंधी प्रचार-प्रसार पर भी ध्यान दें. कार्यस्थल पर आपके काम की सराहना नहीं होने से आप दुखी रहेंगे.

ग्रहण योग के कारण नौकरीपेशा जातक को शोध कार्य पूरा करने में कुछ देरी हो सकती है. पैसों को लेकर परिवार में किसी तरह का विवाद हो सकता है. प्रेमी और जीवनसाथी आपकी बातों को नजरअंदाज करेंगे.

नई पीढ़ी की बात करें तो उन्हें उस कला पर ध्यान देना चाहिए जिसमें उनकी रुचि है. सर्दी-जुकाम से आप परेशान रहेंगे. प्रतियोगी एवं सामान्य छात्र परीक्षा में असफल हो सकते हैं. दूसरों के भरोसे के कारण राजनेताओं की कोई भी रणनीति विफल हो सकती है

कर्क राशि (Cancer)
सर्वार्थ सिद्धि, व्याघात योग बनने से आप डिजिटल माध्यम पर नए ग्राहकों के संपर्क में रहेंगे और आपके व्यापार में वृद्धि होगी. एक व्यापारी को बहुत अधिक महत्वाकांक्षा रखने से बचना चाहिए और छोटे-बड़े सभी प्रकार के कार्यों को करने का मन भी बनाना चाहिए.

नौकरीपेशा और बेरोजगारों को कड़ी मेहनत से ही ऑनलाइन इंटरव्यू में सफलता मिलेगी. रविवार को आप अपने परिवार के साथ किसी दूर के रिश्तेदार के यहां जाने का प्लान बना सकते हैं. प्रेम वैवाहिक जीवन में आप अपने साथी को खुश करने में सफल रहेंगे.

स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें. नई पीढ़ी को अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा, समय की मांग है कि आप बचत करना शुरू करें. छात्र नये प्रोजेक्ट को पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे. अगर आप विलासिता की चीजें खरीदने के लिए लोन लेने की सोच रहे हैं तो आपको ऐसा करना बंद कर देना चाहिए. सामाजिक स्तर पर किसी काम में पैसों की समस्या सुलझने से आपके चेहरे पर खुशी रहेगी.

सिंह राशि (Leo)
व्यापार में आपके द्वारा किये गये प्रयास आपके धन में वृद्धि करेंगे. व्यापारी को सामाजिक स्तर पर नेटवर्क मजबूत करना होगा, क्योंकि बाजार से ही व्यापार को विकास मिलेगा. कार्यस्थल पर स्थानांतरण की संभावना बन सकती है.

नौकरीपेशा जातक पर मानसिक भार अधिक रहेगा, लेकिन आपको एक बात का ध्यान रखना होगा कि ईश्वर ने आपको दूसरों से अधिक जिम्मेदारियां उठाने के लिए बनाया है. परिवार में सभी के साथ आपकी बेहतरीन बॉन्डिंग के कारण रिश्ते मजबूत होंगे.

प्रेम व जीवनसाथी : कोई नया काम भी शुरू हो सकता है. आपको स्वास्थ्य समस्याओं से कुछ राहत महसूस होगी. विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ी अपनी जीवनशैली में बदलाव लाकर अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं. ग्रहों की चाल को देखते हुए आपको अपने ससुराल पक्ष से शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है या फिर निमंत्रण भी मिल सकता है. बीमारी के कारण यात्रा करने से बचें.

कन्या राशि (Virgo)
सर्वार्थ सिद्धि, व्याघात योग बनने से व्यापार में बिगड़े कार्य दूर होकर आपके व्यापार को नई गति मिलेगी. कार्यस्थल पर प्रमोशन और सैलरी को लेकर मैनेजर और बॉस से चर्चा कर सकते हैं. नौकरीपेशा व्यक्ति को कार्यस्थल पर प्रोफेशनल रवैया रखना होगा, ताकि आपकी प्रभावशाली छवि बन सके.

रविवार को परिवार के साथ बिताया गया समय आपके मन को शांति देगा. लव : दांपत्य जीवन में आप कुछ नया करने की योजना बना सकते हैं. सेहत में सुधार से आपकी चिंताएं कम हो जाएंगी. दिन की शुरुआत से नई पीढ़ी ऊर्जावान महसूस करेगी, जिससे वे तरोताजा और खुश महसूस करेंगे. छात्रों को शिक्षक के मार्गदर्शन से नये प्रोजेक्ट में सफलता मिलेगी. मिल जायेगा. दोस्तों के साथ यात्रा की योजना बन सकती है.

तुला राशि (Libra)
ग्रहण योग बनने से टीम और कर्मचारियों की आलस्य के कारण व्यापार में नुकसान होगा. बिजनेसमैन अगर आप इधर-उधर की बातों पर ध्यान देंगे तो आपको काम में नुकसान उठाना पड़ सकता है. कार्यस्थल पर आपके विरोधी आपकी नकारात्मक छवि बना सकते हैं.

नौकरीपेशा जातक कार्यस्थल पर असमंजस की स्थिति में रह सकते हैं, इसलिए हर स्थिति में अपने दिमाग को शांत रखने का प्रयास करें. परिवार में ग़लतफ़हमी आपके रिश्ते ख़राब कर सकती है. यदि परिवार के सदस्यों के साथ मतभेद हैं तो उन्हें जल्द से जल्द सुलझाने का प्रयास करें. ऐसा करें, नहीं तो दिक्कतें बड़ी हो सकती हैं.

आपके प्यार और जीवनसाथी के साथ बहस हो सकती है. स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है, खान-पान का ध्यान रखें. रक्षा परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को शारीरिक और मानसिक तैयारी में कमी के कारण निराशा का सामना करना पड़ेगा. चुनावी रैली को लेकर नेताओं के सोशल प्लेटफॉर्म पर किए गए पोस्ट उनके और पार्टी के लिए नया विवाद खड़ा कर सकते हैं.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
अगर आप मुख्य व्यवसाय के साथ-साथ नए व्यवसाय की योजना बना रहे हैं तो सुबह 10.15 से 12.15 और दोपहर 2.00 से 3.00 बजे के बीच कर लें. इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेसमैन के लिए दिन आर्थिक रूप से फायदेमंद रहेगा, उम्मीद से ज्यादा मुनाफा होने की संभावना है.

कार्यस्थल पर एम्प्लॉई ऑफ द अवॉर्ड की दौड़ में आपका नाम सबसे आगे रहेगा. खुद को पहले से तैयार रखें, क्योंकि बॉस अचानक काम में कुछ बदलाव ला सकते हैं. परिवार में चल रही परेशानियों का अंत होगा, घर में बड़ों का सानिध्य मिलेगा, बड़ों के सानिध्य में रहकर आप बहुत कुछ सीखेंगे.

लव और लाइफ पार्टनर के साथ घूमने का प्लान बन सकता है. रविवार को परिवार के साथ रहने से छात्रों का मानसिक तनाव कम होगा जिससे उनका एकाग्रता स्तर बढ़ेगा. सामाजिक स्तर पर आपको आपके किसी काम के लिए सम्मानित किया जा सकता है.

नई पीढ़ी: अनुशासन में रहते हुए अपने व्यक्तित्व को निखारने का प्रयास करें, आपकी गरिमामयी छवि लोगों पर गहरा प्रभाव डालेगी. स्वास्थ्य के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा.

धनु राशि (Sagittarius)
व्यवसाय में अपनाई गई मार्केटिंग तकनीक आपके व्यवसाय को ऊंचाइयों तक ले जाएगी. प्रौद्योगिकी का उचित उपयोग एक वरदान है, और इसका दुरुपयोग एक अभिशाप है. व्यवसाय को प्रगति की ओर ले जाने में नौकरीपेशा और पार्टनर का भी पूरा सहयोग मिलेगा.

कार्यस्थल पर पदोन्नति की संभावना बन सकती है. नौकरीपेशा व्यक्ति की कार्य में प्रबंधन क्षमता एवं अच्छा प्रदर्शन रहेगा. परिवार में सभी लोग आपके काम में मदद करेंगे, पारिवारिक माहौल को खुशनुमा बनाए रखने के लिए हंसी-मजाक करें, पुरानी कहानियों को याद करके माहौल को खुशनुमा बनाएं.

प्यार और जीवनसाथी के साथ बेहतर समय बिताएंगे. राजनेता की ऊर्जा का स्तर ऊंचा होगा जिससे वह आम लोगों के बीच अपनी पार्टी की नींव मजबूत करेंगे. न्यू जेनरेशन का नेटवर्क जितना बढ़ेगा, आपको फायदा मिलने की संभावना उतनी ही ज्यादा होगी. विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों द्वारा किये गये प्रयास उन्हें सफलता दिलायेंगे. प्रोफेशनल यात्रा की योजना बन सकती है.

मकर राशि( Capricorn)
दैनिक व्यवसाय में निवेश की योजना बना सकते हैं. बिजनेसमैन के लिए लाभ और व्यय का योग है, इसलिए सोच-समझकर ही कोई कदम उठाएं. सर्वार्थसिद्धि, व्याघात योग बनने से बेरोजगार व्यक्ति को नौकरी के लिए किये गये प्रयासों में सफलता मिलेगी. मिल जायेगा.

नौकरीपेशा व्यक्ति से ऑफिस में हर कोई प्रभावित नजर आ रहा है. आपके काम को देखकर लोग आप पर बहुत भरोसा करेंगे. आप परिवार के साथ ख़ुशी के पल बिताएंगे. रविवार को प्रेम और दांपत्य जीवन में रोमांस और रोमांच का तड़का रहेगा.

स्वास्थ्य के मामले में आप ऊर्जावान महसूस करेंगे. नई पीढ़ी का मनोबल दिन पर दिन मजबूत होगा. आत्मविश्वास बढ़ने से सभी कार्य करने में सफल रहेंगे. विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों के अथक प्रयासों से उन्हें कुछ सफलता मिलेगी. कर सकना. आपका बच्चा सबकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा, उसकी सफलता पर एक सरप्राइज़ पार्टी दें, जिससे उसकी ख़ुशी बढ़ जाएगी. यात्रा के दौरान सतर्क रहें.

कुंभ राशि (Aquarius)
कार्यस्थल पर काम को पूरा करने के लिए काम को जल्दी से पूरा करना होगा, लेकिन याद रखें कि काम को जल्दी से पूरा करने में गलती की जरा सी भी गुंजाइश नहीं होनी चाहिए.

ग्रहण योग के कारण नौकरीपेशा जातक को ऑफिस में काम करते समय होने वाली गलतियों पर भी नजर रखनी चाहिए, अन्यथा गलतियों का खामियाजा आपको भुगतना पड़ेगा. ऑर्डर लेने वाले और सामान सप्लाई करने वाले व्यापारी समय पर सप्लाई नहीं कर पाने के कारण तनाव में हैं. रह सकते हैं.

बिजनेसमैन: अगर आप कोई डील पक्की करने जा रहे हैं तो पूरी जानकारी लेने के बाद ही उस पर हस्ताक्षर करें क्योंकि ग्रहों की चाल को देखते हुए नुकसान हो सकता है. नई पीढ़ी को केवल अपने काम से काम रखना चाहिए, दूसरों के वाद-विवाद से खुद को दूर रखें, अन्यथा प्रशासन का कोपभाजन बनना पड़ सकता है.

कामकाजी महिलाएं काम में व्यस्त दिखेंगी, लेकिन उन्हें अपने बच्चों पर भी नजर रखनी चाहिए और उनके स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना चाहिए. जिन प्रतियोगी छात्रों की परीक्षाएं नजदीक हैं

उन्हें अभी से रिवीजन शुरू कर देना चाहिए, लिखकर याद करना आपके लिए बेहतर रहेगा. गर्भवती महिलाएं अपने खान-पान को लेकर सतर्क रहें और डॉक्टर से नियमित जांच भी कराते रहें क्योंकि अचानक स्वास्थ्य खराब होने की आशंका है.

मीन राशि (Pisces)
किराना व्यवसाय में समय आपके पक्ष में रहेगा जिससे आप अपने व्यवसाय में नाम कमाने में सफल रहेंगे. कार्यस्थल पर संचार कौशल में सुधार आपको आगे ले जाएगा. आप परिवार में किसी के द्वारा की गई गलतियों को भूल जाएंगे और रिश्तों को बेहतर बनाने की दिशा में आगे बढ़ेंगे.

प्रेम और जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा. अपने व्यस्त कार्यक्रम से कुछ समय निकालें और इसे अपने स्वास्थ्य के लिए समर्पित करें. विद्यार्थियों को बुरी गतिविधियों में शामिल होने के बजाय अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए. अन्यथा आप किसी बड़ी समस्या में फंस सकते हैं.

घर और ऑफिस हर जगह प्रेम और सौहार्द का माहौल बनाए रखना सही रहेगा, ताकि आपका निजी जीवन भी सुचारु रूप से चलता रहे. राजनेताओं को राजनीतिक रैलियों के लिए यात्रा करनी पड़ती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *