छत्तीसगढ़

Chhattisgarh: बीजापुर में सेना को मिली एक और बड़ी सफलता… कार्रवाई के दौरान तीन नक्सलियों को किया ढेर…

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में शनिवार को नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच चल रही मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर हो गए. यह मुठभेड़ तेलंगाना-छत्तीसगढ़ सीमा पर हुई. मौके पर नक्सलियों के शव के साथ एलएमजी और एके-47 हथियार भी बरामद हुए हैं.
दरअसल, तेलंगाना ग्रेहाउंड्स द्वारा छत्तीसगढ़ पुलिस के सहायक सहयोग से तेलंगाना-छत्तीसगढ़ सीमा पर पुजारी कांकेर के कर्रिगुटा जंगलों में नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है.

पुलिस ने ऑपरेशन की जानकारी देते हुए कहा कि जिस इलाके में गोलीबारी हुई, वह नक्सलियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह माना जाता है. लेकिन पिछले तीन महीनों में इलाके में सुरक्षा बलों के 16 नए कैंप बनाए गए. जवानों ने नक्सलियों से निपटने के लिए रातों-रात जंगलों और पहाड़ों के बीच करीब 20 किलोमीटर का कठिन सफर तय किया. पुलिस ने आगे बताया कि मुतावेंडी, पालनार, गंगालूर, बासागुड़ा और चेरपाल सुरक्षा शिविरों में सैनिक नाइट विजन दूरबीन और नए जमाने के हथियारों के साथ इस ऑपरेशन को चला रहे हैं.

बता दें कि इससे पहले भी शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया था. शुक्रवार को हुई यह मुठभेड़ किरंदुल पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक जंगल में हुआ था. यह मुठभेड़ उस दौरान हुई जब जिला रिजर्व गार्ड (DRG), बस्तर फाइटर्स और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के जवान नक्सल विरोधी अभियान चला रहे थे.

अधिकारियों का कहना है कि “पुरांगेल, बड़ेपल्ली, डोडीतुमनार और गमपुर इलाकों में माओवादियों की मौजूदगी की जानकारी के आधार पर गुरुवार को ऑपरेशन शुरू किया गया था. जिसके बाद गोलीबारी खत्म होने के बाद मौके से एक पुरुष नक्सली का शव और एक हथियार बरामद किया गया.”

इसके साथ ही 3 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षा एजेंसियों के साथ मुठभेड़ में कुल 13 नक्सली मारे गए थे. इस मुठभेड़ में भीषण गोलीबारी 2 अप्रैल को शुरू हुई थी, जिसके बाद अगले दिन गोलीबारी समाप्त हुई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *