सारंगढ़

सारंगढ़: नाबालिक की हत्या कर फरार हथियार बंद आरोपी पुलिस के गिरफ्त मे… एसपी राजेश कुकरेजा के कुशल नेतृत्व मे थाना कोसीर ने पेश की साहस की मिशाल… आरोपी से पिस्टल और जिंदा कारतुस बरामद…

सारंगढ़: जब से सारंगढ़ जिले मे शासन ने एसपी राजेश कुकरेजा को नियुक्त किया है तब से गुनहगारों की शामत आ गई है। सट्टा शराब के बाद क्रिमिनलों पर जिस तरह शिकंजा जिले की पुलिस ने कसी है वो काबिले तारीफ़ है। पेचीदा केसों को भी सॉल्व करने की क्षमता के कारण जनता के मध्य पुलिस की छवि मे अभूतपूर्व सुधार करने का श्रेय पुलिस अधीक्षक महोदय श्री राजेश कुकरेजा जिला सारंगढ-बिलाईंगढ छ0गए0 के दिशा निर्देशन, श्रीमान्‌ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महोदय श्री महेश्वर नाथ एवं श्रीमान्‌ डी0एस0पी0 महोदय श्री मनीष कुंवर के मार्गदर्शन को जाता है।
ताजतरीन औरकरण पर थाना कोसीर के हत्या के प्रकरण में फरार आरोपियों के गिरफ्तारी का है। जिसके लिए टीम गठन कर लगातार सकिय निर्देश दिये जा रहे थे और आज आरोपी को पकड़ने मे सफलता प्राप्त की है।

क्या था पुरा मामला –

दिनांक 29.06.2022 को बंटी अपनें साथी के साथ कोसीर सेलून आया था जहा पर पूरानी बात को लेकर विधि से संधर्षरत बालक मृतक से पुरानी विवाद को लेकर अपनें साथी आरोपी प्रशांत उर्फ चिंकी को फोन कर आज बंटी को गाडी चढ़ाकर मारेंगे कहकर गाडी में लडके बिठाकर लानें बोला। इस दरम्यिान आरोपी एवं विधि से संघर्षरत नें बंटी और मृतक बीरू दास महंत और उसके अन्य साथी जो मोटर सायकल में सवार थे उनका पीछा करते रहे और बंटी अपनें गावं रक्शा ओर भागनें लगा रक्शा चौंक के पास बंटी और मृतक बीरू दास और उसके साथियों को आरोपीगण घेर कर उनके साथ लडाई झगड़ा करनें लगे, और इसी दौरान मुक्तिधाम रकशा के पास बीरू दास महंत अपनें साथियों के साथ जिस मोटर सायकल में सवार था उसके उपर आरोपी प्रशांत भारद्वाज उर्फ चिंकी जो वेगनआर चला रहा था और अन्य आरोपी उसमें सवार थे उसे बंटी के उपर जान से मारनें की नियत से चढा दिया। इस घटना से बीरू दास महंत निवासी बालपुर घटना स्थल में ही मृत हो गया और उसके तीन अन्य साथी घटना में घायल हो गए। घटना की सूचना थानें में प्राप्त होनें पर मर्ग पंजीबद्ध कर जांच कर अपराध कमांक 132/2022 धारा 302,307,147,148,149 भादवि कायम किया गया घटना की विवेचना में अपराध को अंजाम देनें में घटना कारित वाहन वेगनआर का चालक प्रशांत भारद्वाज उर्फ चिंकी उम्र 26 वर्ष अपनें छ: अन्य साथी जो विधि से संघर्षरत बालक है के साथ घटना को अंजाम देना पाया गया जिनके विरूद्ध साक्ष्य संकलन कर 30.11.2022 को दो विधि से संघर्षरत बालक को तथा आज दिनांक 07.01.2023 को मुख्य आरोपी प्रशांत भारद्वाज उर्फ चिंकी को विधिवत्‌ गिरफ्तार कर रिमाण्ड हेतु न्यायालय पेश किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त घटना में प्रयुक्त वाहन को छपानें वाला तथा आरोपियों का सहयोगी निरंजन बंजारे को धारा 212, 201 भादवि का साक्ष्य प्राप्त होनें पर विधिवत्‌ गिरफतार कर दिनांक 07.08.2022 को न्यायिक रिमाण्ड में भेजा गया है।

प्रशांत भारद्वाज उर्फ चिंकी जो मामले का मुख्य आरोपी तथा फरार आरोपी था जिसके संबध में मुखबीर के जरिये सूचना प्राप्त होने पर आरोपी क॑ मामा के घर सिंधनपुर में थाना कोसीर के टीम द्वारा दबिश दी गई। आरोपी पुलिस को देखकर आर0 रामगोपाल यादव पर भरी हुई पिस्टल तान कर चोंट पहुंचाकर भगनें का प्रयास किया इस दरम्यिन आर0 धनंजय खाण्डेकर और सुरेश वर्मम के सहयोग से आरोपी को अपनें गिरफ्त में लिया गया। इस कार्यवाही में थाना कोसीर स्टाफ द्वारा साहस का परिचय देते हुए निडरता से आरोपी को हिरासत में लिया गया आरोपी के पास से एक पिस्टल तथा 8 नग 9 एम.एम, जिन्दा राउण्ड भी बरामद की गई है। इस विषयक थाना कोसीर में आरोपी प्रशांत भारद्वाज उर्फ चिंकी के विरुद्ध अपराध कमांक 03, 2023 धारा 353 भादवि तथा 25, 27 आर्म्स एक्ट कायम की गई है। जिसमें विधिवत्‌ कार्यवाही कर आरोपी को न्यायालय पेश की जा रही है।

हत्या के प्रकरण में कुल 08 आरोपी थ जिसमें से प्रशांत भारद्वाज उर्फ चिंकी के अतिरिक्त 04 आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है अन्य 04 आरोपी फरार है जिनकी सरगर्मी से पतासाजी की जा रही है।

जप्त माल – 1. एक नग पिस्टल 2. 08 जिन्दा कारतुस 9 एम.एम. ।

सम्पूर्ण कार्यवाही में थाना कोसीर के सउनि शिवनाथ टण्डन, सउनि नंदराम साहू
आर0० रामगोपाल यादव, आर0 सुरेश वर्मन, आर0 धनंजय खाण्डेकर, आर0 जीतराम लहरे, आर0०0 आनंद निराला, आर० मुनीराम अनंत म0०आर० पुष्पा नारंग की सराहनीय भुमिका रही । ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *