राशिफल

14 November: धनु, मकर, कुंभ राशि वालों के नौकरी में कुछ बदलाव होंगे, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल…

मेष राशि (Aries)-
चंद्रमा अष्टम भाव में रहेगा जिसके कारण जटिल मामलों में दिक्कतें आएंगी. ऑनलाइन बिजनेस में किसी भी तरह की लापरवाही करना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है. बिजनेस में किसी भी डील में जल्दबाजी करना आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है. कार्यस्थल पर काम का बोझ और वाद-विवाद आपकी सेहत बिगाड़ सकते हैं. “मूर्खों से बहस करके तुम्हें कुछ हासिल नहीं होगा, तुम केवल अपनी नज़रों में खुद को नीचा दिखाओगे.

” परिवार में किसी धार्मिक कार्य में रुकावट आ सकती है. प्रेम और दांपत्य जीवन में झगड़े की आशंका बन सकती है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर अपने शब्दों के चयन पर ध्यान दें कि कौन सा बोलना है. विद्यार्थियों का आत्मविश्वास स्तर कम रहेगा. पढ़ाई के अलावा आपको समय निकालकर योग, प्राणायाम और ध्यान का सहारा लेना होगा.

वृषभ राशि (Taurus)
चंद्रमा सप्तम भाव में रहेगा जिससे व्यापार में तेजी आएगी. लोहा, भवन निर्माण सामग्री एवं निर्माण व्यवसाय में सकारात्मक सोच से व्यवसाय में वृद्धि होगी. कार्यस्थल पर आपको वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा और आपके काम की सराहना भी होगी. नौकरीपेशा व्यक्ति के स्थानांतरण की इच्छा. आप अपने प्रेम और दांपत्य जीवन में आ रही कुछ समस्याओं का समाधान आसानी से ढूंढ पाएंगे.

परिवार के बुजुर्गों से आपको ज्ञान की बातें सीखने को मिलेंगी. “कुछ क्षण बैठो. बुजुर्ग लोगों को Google पर सब कुछ नहीं मिल सकता.” विद्यार्थी आलस्य के कारण अपने विषयों में दूसरों से पिछड़ सकते हैं. राजनीतिक और सामाजिक स्तर पर आपकी पहचान बढ़ेगी.

मिथुन राशि (Gemini)-
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा जिससे आपको पुरानी बीमारियों से राहत मिलेगी. आप विदेशी ग्राहकों को संभालने के साथ-साथ व्यावसायिक बैठक के लिए विदेश यात्रा कर सकते हैं. नौकरीपेशा व्यक्ति सम्मानित हो सकते हैं. कार्यस्थल पर दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा. लव : आपका स्वभाव दांपत्य जीवन में परेशानी पैदा कर सकता है.

आप परिवार के साथ किसी आध्यात्मिक कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं. खिलाड़ी कड़ी मेहनत से मैदान पर बेहतर प्रदर्शन करेंगे. “कड़ी मेहनत कभी थकान नहीं लाती, संतुष्टि लाती है.” सामाजिक स्तर पर अधिक उत्साहित रहेंगे.

कर्क राशि (Cancer)
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा जिससे माता-पिता को संतान से सुख मिलेगा. शोभन और पराक्रम योग बनने से बाजार में हर कोई आपकी व्यवहारकुशलता की सराहना करेगा कि आपने त्योहार से पहले अपना पुराना स्टॉक कैसे बेच दिया. कार्यस्थल पर आप पर काम का दबाव कम होगा. यदि कार्यस्थल पर किसी से आपकी अनबन चल रही है तो वह सुलझ सकती है.

परिवार के घरेलू मामलों में ज्यादा हस्तक्षेप न करें. प्रेम और दांपत्य जीवन में रिश्ते में मधुरता आएगी. करियर से जुड़ी यात्रा आपके लिए भाग्यशाली रहेगी. एक खिलाड़ी की उच्च सहनशक्ति और ऊर्जा स्तर के कारण आप सफलता प्राप्त करेंगे.

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिसके कारण माता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. व्यापार में ऑर्डर समय पर पूरा करने में आपको अधिक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा जिससे आपकी स्थिति तनावपूर्ण रहेगी. व्यापारियों को पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतनी चाहिए. काम की वजह से आपका काम और बिगड़ जाएगा. परिवार में बढ़ता खर्च आपके लिए किसी तनाव से कम नहीं होगा. स्वास्थ्य के मामले में आपको सचेत रहने की सलाह दी जाती है.

प्रेम और दांपत्य जीवन में आपके रिश्ते खराब हो सकते हैं, आपको अपने व्यवहार में बदलाव लाना चाहिए. “आपका व्यवहार आपके व्यक्तित्व को दर्शाता है. सामाजिक स्तर पर भावनात्मक रूप से कोई भी निर्णय न लें. राजनीतिक और डिप्लोमा छात्रों को अपनी पढ़ाई में ध्यान भटकाने से बचना चाहिए और अपना मनोबल ऊंचा रखने का प्रयास करना चाहिए.”

कन्या राशि (Virgo)
चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा जिससे आप अपने मित्रों की मदद कर सकते हैं. स्वास्थ्य और बीमा क्षेत्र के कारोबार में आपको खूब लाभ मिलेगा. मार्केटिंग से संबंधित नौकरी करने वाले व्यक्ति को टारगेट पूरा करने से लाभ मिलेगा. परिवार में सुकून भरा माहौल रहेगा, जिससे आपकी दिन भर की थकान दूर हो जाएगी. प्रेम और दांपत्य जीवन में आपको अपनी वाणी और जिद्दी स्वभाव पर नियंत्रण रखना होगा. “शब्दों का वजन बोलने वाले की भावनाओं पर निर्भर करता है. एक शब्द मंत्र बन जाता है, एक शब्द गाली कहलाता है. वाणी ही व्यक्ति के व्यक्तित्व का परिचय देती है.

” किसी सामाजिक एवं राजनीतिक स्तर के कार्यक्रम में अचानक किसी प्रसिद्ध व्यक्ति की सलाह. यह आपके काम आ सकता है. अगर आप प्रतियोगी या किसी अन्य प्रकार का फॉर्म भर रहे हैं तो दोपहर 12.15 से 1.20 बजे के बीच फॉर्म भरें. यात्रा के दौरान आपकी मुलाकात कुछ पुराने दोस्तों से हो सकती है.

तुला राशि (Libra)
चंद्रमा दूसरे भाव में होगा इसलिए पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें. शोभन और पराक्रम योग बनने से बीमा क्षेत्र के कारोबार में नए ऑफर आने से कारोबार में बढ़ोतरी होगी. कार्यक्षेत्र में आ रही छोटी-छोटी परेशानियों से पार पाकर आप आगे बढ़ेंगे. वृद्धि होगी. आपके बॉस आपको कुछ प्रोजेक्ट का अधिकार सौंप सकते हैं. परिवार में किसी से दुश्मनी खत्म होगी. प्यार और जीवनसाथी से जुड़े किसी मामले को लेकर आप दिन भर तनाव में रहेंगे.

“अपने लक्ष्यों पर इतना केंद्रित रहें कि आपको तनाव से निपटने का समय ही न मिले.” राजनीतिक स्तर पर किसी की सलाह आपके काम आएगी. विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करके भविष्य की प्लानिंग करने की जरूरत है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा, जिससे आपका मन शांत और प्रसन्न रहेगा. रेडीमेड कपड़ों के कारोबार में आपको नए ऑर्डर मिल सकते हैं और आप सोशल प्लेटफॉर्म के जरिए ऑनलाइन कारोबार शुरू करने की योजना भी बना सकते हैं. आपके स्मार्ट वर्क को देखते हुए कार्यक्षेत्र में जगह बनेगी. आपको किसी महत्वपूर्ण काम की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है, जिसे आप आसानी से संभाल लेंगे. प्यार और जीवनसाथी के साथ बेहतर समय बिताएंगे.

परिवार में शांत रहकर समस्याओं का सामना करें. सामाजिक स्तर पर आप दिन का आनंद उठाएंगे. राजनीतिज्ञों को लंबे समय के बाद कोई अच्छी खबर मिल सकती है. खिलाड़ी शैक्षणिक गतिविधियों में आगे रहने की होड़ में व्यस्त रहेंगे.

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा 12वें भाव में होगा जिससे नए संपर्कों के कारण नुकसान हो सकता है. शेयर बाजार में निवेश करने से पहले शोध अवश्य कर लें. व्यावसायिक मामलों में किसी भी प्रकार का जोखिम न लें. कार्यस्थल पर वरिष्ठों की बातों से अवगत रहने की बात आपकी नौकरी पर असर डाल सकती है. सरकारी कर्मचारी लेनदेन के मामले में सतर्क रहें, किसी प्रकार की कानूनी कार्रवाई हो सकती है. राजनीतिक कार्यक्रम में मंच से विवादित टिप्पणी आपके लिए गले की फांस बन सकती है.

आपको अपने प्यार और जीवनसाथी के गुस्से का सामना करना पड़ेगा. परिवार में पैतृक जमीन-जायदाद को लेकर विवाद हो सकता है. मधुमेह की समस्या से आप परेशान रहेंगे. छात्रों को सफल होने की जरूरत है. आपको अपनी दिनचर्या बदलनी होगी. “परिवर्तन जीवन का एक हिस्सा है.”

मकर राशि (Capricorn)
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा इसलिए लाभ बढ़ाने का प्रयास करें. ऑनलाइन सप्लाई बिजनेस में आपको नए ऑफर मिल सकते हैं. शोभन और पराक्रम योग बनने से कार्यस्थल पर टीम वर्क ही आपकी सफलता का राज बनेगा. आप परिवार में आने वाली कठिनाइयों को आसानी से दूर कर सकते हैं. सुलझाएंगे. सामाजिक स्तर पर बुजुर्गों की कोई सलाह आपके लिए मिल का पत्थर साबित होगी. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ रोमांचक पल बिताएंगे.

राजनेता को पार्टी कोई महत्वपूर्ण पद दे सकती है. छात्रों को कमजोर विषयों और टॉपिक्स को सीखने और समझने पर अधिक जोर देना चाहिए और अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित रखना चाहिए. अपना लक्ष्य निर्धारित करें और तब तक प्रयास करें. इसे तब तक करते रहें जब तक आप उस तक न पहुँच जाएँ.”

कुंभ राशि (Aquarius)
चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा जिसके कारण नौकरी में कुछ बदलाव होंगे. साझेदारी के व्यवसाय में सही बदलाव करने की कोशिश में आपको नुकसान का सामना करना पड़ेगा. बेरोजगार और नौकरीपेशा जातकों के लिए नौकरी के नये रास्ते खुल सकते हैं. सरकारी नौकरी करने वालों को उच्च अधिकारियों से पूरा सहयोग मिलेगा. विद्यार्थियों को अपने आलस्य पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. आलस्य ईश्वर द्वारा दिये गये हाथ-पैरों का अपमान है.

परिवार में किसी समस्या पर आपको अपने माता-पिता से मदद मिलेगी. प्रेम और वैवाहिक जीवन एक-दूसरे पर विश्वास पर आधारित रहेगा. अचानक यात्रा के कारण आप चिड़चिड़े और तनावग्रस्त रहेंगे. चुनाव पर नजर रखने वाले राजनेता के अच्छे काम को देखकर उसका सम्मान बढ़ेगा.

मीन राशि (Pisces)
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिससे अच्छे कार्य करने से भाग्य चमकेगा. शोभन और पराक्रम योग बनने से केमिकल और पेंट्स के कारोबार में तेजी आएगी और आपका पुराना मुआवजा पूरा होगा. बिजनेसमैन को किसी काम से यात्रा करनी पड़ सकती है. ऑफिस में आपको कोई काम मिल सकता है. इसके लिए आपको सम्मानित किया जा सकता है. ऑफिस में आप अपने काम को लेकर गंभीर रहेंगे, जो आपके लिए बेहतर रहेगा.

प्रेम और वैवाहिक जीवन में आप अपने विचार साझा करेंगे. तीर्थयात्रा के योग हैं. परिवार में सुख-शांति रहेगी, जिससे आपका तनाव कम होगा और स्वास्थ्य में सुधार होगा. सफलता पाने के लिए टेलीकम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग के छात्रों को शॉर्टकट से दूर रहना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *