छत्तीसगढ़

बिग ब्रेकिंग: छत्तीसगढ़ मे सरकारी नौकरी की चाह रखने करीब दे ध्यान , अगर की ऐसी गलती तो नही मिलेगी सरकारी नौकरी…. छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी के लिए सीएम ने रखी ये शर्त….

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य की राजधानी रायपुर में पुलिस परेड ग्राउंड में कार्यक्रम के दौरान स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा फहराया।
सीएम भूपेश बघेल ने इस दौरान प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दीं। साथ ही सीएम ने नौकरियों को लेकर बड़ी घोषणा कर दी। कुछ समय पहले राजस्थान के सीएम गहलोत ने भी ऐसी ही घोषणा की थी।

महिलाओं की सुरक्षा है प्राथमिक

जानकारी के मुताबिक, सीएम भूपेश बघेल ने अपने संबोधन में कई घोषणाएं कीं। उन्होंने कहा कि महिला सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दी गई है। उन्होंने कहा कि महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ अपराध जैसे दुष्कर्म, छेड़छाड़ या अन्य अपराधों के मामलों में आरोपियों को राज्य की सरकारी नौकरियों से बाहर रखा जाएगा।

कोर्स में शामिल होंगे ये नए सब्जेक्ट

उन्होंने छत्तीसगढ़ के सुदूर इलाकों में स्थित सरकारी स्कूलों के कक्षा 11 और 12 के छात्रों को मेडिकल व इंजीनियरिंग की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए देश के नामी संस्थानों से मुफ्त ऑनलाइन कोचिंग दिलाने की भी घोषणा की। उन्होंने स्कूली कोर्स में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, आनलाइन लर्निंग और इंटरनेट ऑफ थिंग्स की जानकारी शामिल करने का भी ऐलान किया है।

स्कूली छात्रों के लिए किया ये ऐलान

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने राज्य में सरकारी कॉलेजों के छात्रों के लिए फ्री बस पिक एंड ड्रॉप (लाने और ले जाने) की सुविधा भी घोषणा की है। इस बीच मंगलवार को राज्य के मोहला मानपुर इलाके में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस कर्मियों की ओर से आयोजित ‘तिरंगा यात्रा’ में स्कूली बच्चों ने देशभक्ति के उत्साह के साथ भाग लिया।

राजस्थान के सीएम गहलोत ने भी किया था ऐसा ऐलान

बता दें कि हाल ही में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी राज्य में ऐसा ही ऐलान किया था। गहलोत ने घोषण की कि महिलाओं के खिलाफ अपराध (दुष्कर्म, छेड़छाड़ या अन्य अपराध) के आरोपियों को राज्य की सरकारी नौकरियों से वंचित रखा जाएगा। सीएम गहलोत ने हाल ही में भीलवाड़ा में हुई घटना के बाद ये घोषणा की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *