Uncategorized

कब से मिलेगा फ्री गेहूँ चावल?सामने आई तारीख,इन्हें तीन महीने की चीनी भी मिलेगी….

फ्री राशन को लेकर इंतजार कर रहे कार्ड धारकों के लिए अच्छी खबर है। कल से राशन की दुकानों पर जून महीने का गेहूं-चावल बांटा जाएगा। इसके लिए आदेश जारी हो गया है। अंत्योदय कार्ड धारकों को तीन महीने की चीनी एक साथ तीन किलो 18 रुपये प्रति किलो की दर से दी जाएगी।

जिला पूर्ति अधिकारी अंजनी कुमार सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत जून माह का राशन वितरण 13 जून से 22 जून के बीच होगा। अंत्योदय अन्न योजना के राशन कार्डों पर 14 किलो गेहूं और 21 किलो चावल निशुल्क दिया जाएगा।

पात्र गृहस्थी योजना के राशन कार्डों पर दो किलो गेहूं प्रति यूनिट और तीन किलो चावल प्रति यूनिट निशुल्क दिए जाएंगे। डीएसओ ने यह भी बताया कि अंत्योदय अन्न योजना के राशन कार्ड पर एक किलो चीनी प्रतिमाह प्रति राशन कार्ड के अनुसार त्रैमास अप्रैल, मई व जून के सापेक्ष तीन किलोग्राम चीनी दी जाएगी। कार्ड धारकों को चीनी के लिए 18 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से 54 रुपये कोटेदार को देना होगा। उन्होंने यह भी बताया कि गेहूं और चावल लाभार्थी किसी भी दुकान से ले सकेंगे लेकिन चीनी कार्ड धारकों को अपनी मूल दुकान से ही मिलेगी। डीएसओ ने यह भी बताया कि कार्ड धारक कोटे की दुकान पर जाकर अपना राशन जल्द प्राप्त कर लें। अगर कोई समस्या आ रही है तो इसकी शिकायत करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *