जशपुर

बड़ी खबर: जनपद सीईओ पर जनपद अध्यक्ष सहित दर्जनों जनपद सदस्यों ने दुर्व्यवहार,सहित भ्रष्टाचार व शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन में कोताही बरतने का गंभीर आरोप….

जशपुरनगर:-जिले के सबसे बड़े जनपद पंचायत पत्थलगांव में पदस्थ जनपद सीईओ संजय सिंह पर जनपद अध्यक्ष सहित दर्जनों जनपद सदस्यों ने दुर्व्यवहार,सहित भ्रष्टाचार व शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन में कोताही बरतने का गंभीर आरोप लगाते हुये, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सचिवालय में लिखित शिकायत देकर सीईओ पर कार्यवाही के साथ ही इस संभाग से बाहर हटाये जाने की मांग की है।

मुख्यमंत्री के दिये ज्ञापन में जनपद अध्यक्ष सुकृत सिंह सहित 11 जनपद सदस्यों ने आरोप लगाया हैं कि सीईओ संजय सिंह के द्वारा पूर्व में पदस्थ जगह पर करोड़ों रुपये लेकर नाकरी लगाने के नाम पर गमन किया गया है.इन आरोपों में घिरे सीईओ पर आरोप मड़ते हुये जनपद सदस्यों ने छत्तीसगढ़ शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन में भारी कोताही बरतने के साथ ही उन योजनाओं में भ्रष्टाचार करने का भी आरोप लगाया है।
जनप्रतिनिधियों में सरपंच सचिवों को परेशान कर कमीशनखोरी को बढ़ावा दिया जा रहा है.जिससे ग्राम पंचायतों में योजनाओं का लाभ आम जनता को नही मिल पा रहा है।

इसी तरह आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिकाओं के नियुक्ति प्रक्रिया में मममानी करते हुये महिलाबाल विकास अधिकारियों से मिलीभगत कर आदेश जारी कर दिया गया लेकिन दावा आपत्ति के बाद भी नियुक्ति आदेश जारी कर दिया गया है.जिससे पात्र लोगों को नियुक्ति से वंचित होना पड़ रहा है।

भाजपा का कट्टर समर्थक होने का आरोप..!

आरोप लगाने वाले जनप्रतिनिधियों ने आवेदन में कहा है कि मुख्य कार्यपालन अधिकारी संजय सिंह की राजनीतिक रसूख ऊंचे ओहदे पर है.वे अपने आप को भाजपा का कट्टर समर्थक और बड़े नेताओं से पंहुच होने की बात सार्वजनिक जगहों पर कहते नही थकते है.उनका कहना होता है कि पूर्व के भाजपा कार्यकाल में उनकी पदस्थापना सरगुजा के सूरजपुर में सहायक आयुक्त आदिवासी विभाग में थी.उस दौरान नाकरी लगाने के एवज में उनपर करोड़ो रूपये का गंभीर आरोप लगाए गए थे.

जनपद सदस्यों ने आरोपों की झड़ी लगाते हुये कहा है कि कांग्रेस समर्पित जनप्रतिनिधियों से जानबूझकर दुर्व्यवहार किया जाता है.जबकि भाजपा के जनप्रतिनिधियों से बिल्कुल नहीं.इसके साथ ही खुलेआम एक जनसेवक जो शासकीय नॉकरी पर है.वह खुलेआम भाजपा के रैलियों में शामिल होकर अपनी सहभागिता निभाता है.जनप्रतिनिधियों ने मुख्यकार्यपालन अधिकारी के इन विचार धारा से सरकार की योजनाओं का लाभ पत्थलगांव के जनपद क्षेत्रों में नही मिलने का कारण बताया है।

बरहाल अपुष्ट सूत्रों से जानकारी मिली है कि इस शिकायत को मुख्यमंत्री ने गंभीरता पूर्वक लिया है.जिसकी कुछ एजेंसियां जांच कर रही है.जल्द ही इनपर बड़ी कार्यवाही की बात कही जा रही है।

क्या कहते हैँ सीईओ साहब –

मामले को लेकर जनपद सीईओ संजय सिंह ने कहा कि मुझ पर लगाये गए सभी आरोप निराधार और बेबुनियाद है.फर्जी बातों पर सीधे मुख्यमंत्री को शिकायत करना प्रमाणित करता है कि स्थानीय अधिकारियों सहित विधायकों पर उनका विश्वास नहीं. जबकि जिले में कलेक्टर से लेकर विधायक भी उपस्थित है.रही बात आंगनबाड़ी नियुक्ति के संबंध में तो यह काम आंगनबाड़ी और जनपद सदस्यों के अनुमोदन के बाद मुझ तक आता है.तो इसमें गलत नियुक्ति की बात ही नहीं. मैंने किसी से कोई दुर्व्यवहार नही किया है.जांच हो सभी बात साफ हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *