रायगढ़ टाईम्स विशेष

रायगढ़: फिर भ्रस्टाचार की भेंट चढ़ गया सारंगढ़ की एक सड़क..! 8 करोड़ से दानसरा से मल्दा तक बनी नई सड़क धंसना शुरु, बेढंगे बने ब्रेकर से दोपहिया वाहन चालक रोजाना हो रहे दुर्घटना के शिकार …

जगन्नाथ बैरागी

सारंगढ़: 8 करोड़ रूपये की लागत से ठेकेदार मनोज केड़िया के द्वारा बनाई गई दानसरा से मल्दा तक की सड़क कई स्थान पर धंस गई है। माधोपाली के पास रोड़ के ऊपर ही चलती ट्रक का चक्का सड़क पर धंस गया। जो कि आज 3 दिन होने के बाद भी नही निकल पाया है। वही तीन स्थान पर बनाया गया पुलिया मे बेस सही नही देने से बीचो बीच सड़क धंसनी शुरू हो गई है। बंधापाली के पास भी सड़क का किनारा धंसने लगा है।

8 करोड़ रूपये की लागत से बनी इस सड़क पर माधोपाली के पास कई स्थान पर नई सड़क धंस रही है। वही बंधापाली के बाद लातनाला पुल के बाद दिया गया कर्लवट पुलिया के पास एक फीट से अधिक का गडढ़ा हो गया है। वही थोड़ा आगे जाने पर सड़क धंस गई है। बंधापाली चौक पहुंचने से पहले फिर एक पुलिया पर एक फीट से अधिक का गहरा गडढ़ा हो गया है। साथ ही कई स्थान पर समतल दिखने वाली सड़क बीचो बीच धंसनी शुरू हो गई है।

खराब निर्माण और गुणवत्ताविहीन निर्माण को लेकर कई बार खबर चलाने के बाद भी पीब्लूडी के अधिकारी इस सड़क पर ठेकेदार को संरक्षण देते हुए आंख मूंद कर रखे हुए थे जिसके कारण से यह सड़क अब धंसनी शुरू हो गई।

दानसरा बायपास मे बने बेढंगा ब्रेकर से प्रतिदिन हो रही दुर्घटना –

ठेकेदार और इंजीनयर की अजब सोच और लापरवाही की परिणाम दो पहिया वाहन चालक दुर्घणाग्रस्त होकर चुका रहे हैँ। दानसरा बायपास के पास एन एच और बरमकेला को जोड़ने वाली सड़क के दोनो ओर बड़े और अजीबोगरीब ढंग से बने ब्रेकर से प्रतिदिन दुर्घटना घटित हो रही है। सबसे ज्यादा बच्चे और महिलाओं के गिरने और चोटिल होने के जानकारी प्राप्त होती है। कांग्रेस नेता महेंद्र गुप्ता प्रीतिदिन होने वाले दुर्घटना को देखकते ब्रेकर मे रनरोगन किये थे लेकिन बरसात मे नाकाफ़ी है और जल्द ही चिन्ह भी मिटने के कगार पर है। लेकिन ना तो ठेकेदार को इल्म है ना ही पीडब्लूड़ी विभाग को सरोकार।
देखना दिलचस्प होगा की खबर प्रकाशित होने के पश्चात भी ठेकदर या जिम्मेदार अधिकारियों के कान में जूँ भी रेगती है या नही, फिलहाल आम जनता मे काफी आक्रोश देखने को मिल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *