लैलूँगा

रायगढ़: कम कीमत में जमीन दिलाने के नाम पर ग्रामीण से 50 लाख की ठगी का आरोपी ओड़िसा से गिरफ़्तार… कम पढ़े-लिखे रिश्तेदार को फिल्मी अंदाज से लगाया था चूना…

रायगढ़ । तमनार पुलिस द्वारा ग्राम नागरामुड़ा के रहवासी से 50,12,460 रूपये की ठगी कर पुलिस से लुकछिप कर रहे आरोपी को ओडिसा बालांगीर से गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

मिली जानकारी के अनुसार रिपोर्टकर्ता युधिष्ठिर विश्वाल पिता लक्ष्मण विश्वाल (उम्र 50 वर्ष) निवासी ग्राम नागरामुडा थाना तमनार बताया कि इसकी ग्राम नागरामुडा की लगभग 09 एकड़ भूमि को जिंदल पावर प्लांट में अधिग्रहण किया गया जिसका वर्ष 2013 में 93,93,000 रूपये इसके SBI तमनार में एवं 45,00,000 रू. ग्रामीण बैंक धौराभांठा में जमा हुआ था ।
कम पढालिखा होने और लेनदेन में कमजोर होने पर गांव के विभूति प्रसाद गुप्ता से सहयोग लेता था । विभूति प्रसाद कम कीमत में जमीन दिला दूंगा कहकर इसके अशिक्षित होने का फायदा उठाकर 50,12,460 रूपए को अपने खाता में ट्रांसफर कर लिया । युधिष्ठिर विश्वास रकम वापस करने को कहने पर रकम वापस नहीं किया और 06 नवम्बर 2020 को एग्रीमेंट करके रकम वापस करने का शपथ पत्र लिखकर दिया था उसके बाद भी रकम वापस नही किया । मांगने पर विवाद करता था और 11 मार्च 2021 को एक भी पैसा वापस नहीं करूंगा कहकर धमकी दिया ।

जिसके बाद 20 दिसम्बर 2021 को युधिष्ठिर विश्वाल द्वारा थाना तमनार आकर रिपोर्ट दर्ज कराया गया, रिपोर्ट पर आरोपी के विरूद्ध धारा 420 IPC का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी की गिरफ्तारी के लिये दबिश दिया गया किन्तु आरोपी फरार हो गया।आरोपी विभूति प्रसाद गुप्ता की पतासाजी के लिये लगाये गये मुखबिर द्वारा थाना प्रभारी तमनार एल.पी. पटेल को सूचना दिया गया कि आरोपी उड़ीसा के बलांगीर थाना क्षेत्र में किसी आश्रम में छिपा हुआ है जिस पर थाना प्रभारी तमनार अपने स्टाफ के ओडिसा रवाना होकर कई आश्रमों में आरोपी की पतासाजी की गई, आरोपी बलांगीर के एक आश्रम में मिला जिसे हिरासत लेकर थाना लाया गया, पूछताछ करने में अपराध स्वीकार किया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *