क्रिकेट

T-20 वर्ल्ड कप 2024: कहाँ चुक गए के एल राहुल,क्यों नही मिली इर्ल्ड कप के लिए जगह, पढ़िए…

अमेरिका और वेस्टइंडीज की साझा मेजबानी में आयोजित होने जा रहे टी20 विश्व कप 2024 के लिए मंगलवार(30 अप्रैल, 2024) को टीम इंडिया का ऐलान हुआ था। घोषित की गई भारतीय टीम में कई बड़े खिलाड़ियों को जगह नहीं मिला जिसमें शुभमन गिल और केएल राहुल के नाम शामिल हैं।
शुभमन को रिजर्व प्लेयर की लिस्ट में मिल गई लेकिन केएल राहुल को वहां भी जगह नहीं दी गई।

हमें थी मध्यक्रम के विकेटकीपर बल्लेबाज की तलाश

ऐसे में टीम के ऐलान के दो दिन बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टीम में विकेटकीपरों के चयन के आधार को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में मुख्य चयनकर्ता अजीत आगरकर ने कहा, हमने टीम में दो विकेटकीपरों का चयन किया है। जो बेहतरीन बल्लेबाज हैं। ऐसे में हमने एक अतिरिक्त गेंदबाज को चुना। आप केवल 15 खिलाड़ी ही चुन सकते हैं। ऐसे में हमने उसी आधार पर निर्णय लिया। सैमसन नंबर तीन पर और पंत नंबर पांच पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। इसलिए हमने इस लिहाज से चयन किया है। हमने ये नहीं देखा कि कौन बेहतर है।

केएल राहुल नही उतरे कसौटी पर खरे

केएल राहुल आईपीएल 2024 में अबतक खेले 10 मैच में 40.60 के औसत और 142.96 के स्ट्राइक रेट से 406 रन बनाए हं। इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतक निकले हैं। 82 उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। वहीं वनडे विश्व कप में राहुल ने धमाकेदार प्रदर्शन किया था और 11 मैच की 10 पारियों में 4 बार नाबाद रहते हुए 452 रन 75.33 के औसत और 90.76 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं। इसमें एक शतक और 2 अर्धशतक शामिल थे। विश्व कप में उन्होंने विकेटकीपर की भूमिका अदा की थी। इसी आधार पर वो टी20 विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहे थे। इसी वजह से क्विंटन डिकॉक और निकोलस पूरन के टीम में रहते विकेटकीपिंग कर रहे थे। लेकिन उनके अरमानों पर पानी फिर गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *