सारंगढ़

भाजपा काम करत है सायं सांय , कांग्रेस करथे कांय कांय , तुम्हन करा कांग्रेस ला बाय बाय – अरुण.. सारंगढ़ कार्यक्रम स्थल पर उमड़ा जनसैलाब.. कांग्रेस सांसद प्रत्याशी डॉ मेनका की भतीजी दो किया भाजपा प्रवेश…

सारंगढ़ । लोकसभा चुनाव 2024 के इस आमचुनाव का यह पहला आमसभा कहा जा सकता है , जिसमें जन सैलाब उमड़ पड़ा । छग के उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की तो वही कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय संगठन मंत्री श्री विनोद तावड़े उपस्थित रहे । कार्यक्रम में लोकसभा प्रत्याशी महासमुंद रूप कुमारी चौधरी, विजय अग्रवाल पूर्व विधायक रायगढ़, श्रीमती नजमा अजीम खान , केरा बाई मनहर, कामता जोल्हे, शमशेर सिंह सभी पूर्व विधायक भाजपा के दिग्गज नेता रमेश जालान , भाजपा जिला अध्यक्ष सुभाष जालान सभी मंडल अध्यक्ष के साथ अजय गोपाल ,अरविंद हरी प्रिया ,अरविंद खटकर अमित अग्रवाल , अजेश अग्रवाल , भुवन मिश्रा, डॉ जवाहर नायक, ज्योति पटेल, अजय नायक , निखिल केसरवानी, जुगल केसरवानी, जगन्नाथ केसरवानी के साथ ही साथ वरिष्ठ व कनिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित रहे मंच पर डीडीसी सारथी और कांग्रेसी नेत्री बंजारे के द्वारा 19 सौ कांग्रेसियों का भाजपा प्रवेश करवाया गया , वही सारंगढ़ शहर के नामचीन कांग्रेसियों ने भी भाजपा प्रवेश कर कांग्रेस को बाय-बाय कर दिया । रायगढ़ लोकसभा में जहां पूर्व विधायक प्रकाश नायक के छोटे भाई का भाजपा प्रवेश हुआ तो वही सारंगढ़ में सांसद पद के प्रत्याशी श्रीमती मेनका देवी सिंह की भतीजी व रजनी गंधा की पुत्री ने भाजपा प्रवेश कर कांग्रेस प्रत्याशी के हार को सुनिश्चित करने में अहम भूमिका निभाई है ।

कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों का पान पानी पांलगी की पावन नगरी में भव्य स्वागत भाजपाइयों के द्वारा किया गया है । मंच को महासमुंद सांसद प्रत्याशी रूप कुमारी चौधरी, जगन्नाथ पाणिग्रही ने संबोधित किया ।राष्ट्रीय संगठन मंत्री विनोद तावड़े ने अपने उद्बोधन में कहा कि – छत्तीसगढ़ भांचा राम की नगरी है । 500 साल तक तंबू में रहने वाले मर्यादा पुरुषोत्तम राम का भव्य मंदिर अयोध्या में मोदी के नेतृत्व में बना । राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को भी दी गई । उन्होंने मर्यादा पुरुषोत्तम राम के प्राण प्रतिष्ठा का इस निमंत्रण को भी ठुकरा दिया । जो राम का नहीं वह किसी काम का नहीं । इसलिए भाई राधेश्याम को अपना बहुमूल्य वोट देकर विजयी बनायें। राधेश्याम को जन सेवा का लंबा अनुभव है, उन्होंने सरपंच से लेकर जपं अध्यक्ष , जिपं सदस्य , एसटी मोर्चा और किसान मोर्चा सभी में काम किया है । वें मृदु भाषी और कर्मठ है उन्हें कमल छाप पर बटन दबाकर भारी मतों से जीताकर आप सभी राधेश्याम को लोगसभा भेजना है तभी प्रधानमंत्री मोदी अपने नेतृत्व का पुनः शुभारंभ करेंगे । आप सभी से यही आग्रह करने के लिए मैं आया हूं ।

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कांग्रेस के खिलाफ शंखनाद करते हुए कहे कि – कांग्रेस ने प्रदेश के 18 लाख गरीबों को पीएम आवास से वंचित कर दिया था । मोदी सरकार ने आवास के लिए पैसे भी भेजे थे लेकिन उनके द्वारा भेजे गए केंद्रांश को भूपेश बघेल की सरकार ने वापस लौटा दिया और गरीबों के आवास अधूरे के अधूरे रह गए , जबकि हमारी सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वादे के अनुरूप शपथ ग्रहण के दूसरे ही दिन 18 लाख पीएम आवास को स्वीकृति दी । मोदी की गारंटी को पूरा किया चुनाव के बाद प्रधान मंत्री आवास का काम सांय सांय पूरा होगा । अरुण साव ने कहा कांग्रेस महालक्ष्मी योजना के तहत₹1 लाख सालाना देने की घोषणा करता है , जो पूरी तरह से झूठ और फरेब है , क्योंकि उनके ही प्रदेश कार्यालय में कांग्रेस की राष्ट्रीय स्तर की महिला प्रवक्ता ही सुरक्षित नहीं है । तो क्या कांग्रेस के राज्य में महिलाएं सुरक्षित रह पाएंगे , उन्हें वार्षिक₹1 लाख मिल पाएगा । जब कांग्रेस अपने ही महिला प्रवक्ता के साथ न्याय नहीं कर सकती तो देश की महिलाओं को क्या न्याय देगी । साव जी ने कहा कि – जिस तरह से राधिका खेड़ा का कांग्रेस भवन के अंदर रोती हुई वीडियो सामने आया है, उन्हें उस परिस्थितियों का सामना करना पड़ा है यह बताता है कि कांग्रेस में महिलाओं का क्या सम्मान है । भाजपा सरकार ने महतारी वंदन के माध्यम से महिलाओं का सम्मान बढ़ाया है छत्तीसगढ़ में विष्णु देव सरकार बनने के बाद महिलाओं को₹ 1 – 1 हजार की तीसरी किस्त जारी की जा चुकी है ।

उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने आगे कहा कि – पीएम मोदी के 10 साल का रिकॉर्ड और 25 साल का एजेंडा भी है ।छत्तीसगढ़ आदिवासियों का क्षेत्र है , पीएम मोदी ने कहा था हमारी सरकार गरीबों की होगी । हमने गरीबों को घर दिया , गैस सिलेंडर दिए , 5 लाख तक का बीमा, 5 किलो चावल , शौचालय दिया , कोरोना का टीका दिया । उस वक्त कांग्रेस इसे मोदी टीका कहते थे । देश के गरीब की चिंता करना और छत्तीसगढ़ को नंबर वन राज्य बनाने का लक्ष्य बीजेपी का है । बीजेपी ने कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं । हमने कश्मीर से धारा 370 हटाए कांग्रेस 70 साल से धारा 370 को बच्चों की तरह गोद में खिलाती रही ।पीएम मोदी ने 2019 में धारा 370 को समाप्त कर दिया ।70 साल के बाद कश्मीर में तिरंगा लहराया। कां कहती है पीएम मोदी आरक्षण हटा देंगे आरक्षण न हटाया ना हटेगा ।पीएम मोदी ने अगर हटाया है तो धारा 370 हटाए, नक्सल वाद हटाए, आतंकवाद की कमर तोड़ी । कांग्रेस को हम आरक्षण हटाने नहीं देंगे , यह मोदी की गारंटी है । कांग्रेस 2024 में इंडी गठबंधन के द्वारा ऐसा झूठा लेकर फिर से मैदान में आए हैं । संविधान दिखाते हैं आरक्षण ले लेंगे , इसका डर दिखाते हैं । यही उनका काम है, कांग्रेस कहती रही और मोदी ने देश के सब से महत्वपूर्ण पद पर एक आदिवासी महिला द्रोपति मुर्मू को राष्ट्रपति बना अपना विजन साफ कर दिया । उप मुख्यमंत्री ने कहा कि राधिका खेड़ा जी आप सिर्फ व सिर्फ केवल कांग्रेसियों से बच जाए बाकी छत्तीसगढ़ में आपको कुछ नहीं होगा हम मोदी की गारंटी देते हैं आपको कुछ नहीं होगा । मतदाताओं से रूबरू होते हुए साव ने अंत में कहां कि – साय सरकार में काम होते सांय सांय , कांग्रेस करत है कांय कांय, मतदाता संगी , दीदी, बहिनी कांग्रेस ल करिहा बाय-बाय । इन शब्दों के साथ अरुण साव ने वाणी को विराम देते हुए होटल श्रीओम के लिए निकल पड़े ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *