राशिफल

07 July 2023: मिथुन, तुला, धनु, मीन राशि वालों को मिलेगी मिलेगी ड्रीम जॉब, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल…

मेष राशि (Aries)
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन सुखद परिणाम लेकर आएगा. आप अपने कामों को लेकर आराम के मूड में रहेंगे, तभी वह पूरे भी हो सकेंगे और भाग्य का साथ मिलने से आपके कुछ रुके हुए काम पूरे होंगे, लेकिन आपको धन लाभ के चक्कर में कुछ अजनबी लोगों से अपनी जरूरी जानकारी शेयर नहीं करनी है. विद्यार्थी अपनी परीक्षा की तैयारी में अत्यधिक मेहनत करेंगे, तभी वह कोई सफलता हासिल कर सकेंगे. यदि आपका कोई पुराना कर्ज था, तो वह आज उतार सकता है.

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि के जातकों को किसी काम में थोड़ा संभल कर चलना होगा और आप अपनी जरूरतो का पूरा ध्यान दें, नहीं तो समस्या हो सकती है। जीवनसाथी से आपके कहा सुनी हो सकती है और कार्य क्षेत्र में आपके कुछ विरोधी आपकी पीठ में छुरा घोप सकते हैं. यदि आप आर्थिक तंगी को लेकर परेशान चल रहे थे, तो उसके लिए आप अपने भाई या बहन से मदद मांग सकते हैं. आपका किसी संपत्ति की खरीदारी का सपना पूरा होगा, लेकिन उसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांच ले, नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती है.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ खास रहने वाला है. आप लोगों से अपना काम निकलवाने में कामयाब रहेंगे, लेकिन आपने जल्दबाजी में यदि कोई निर्णय लिया, तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा और कामकाज के साथ-साथ आप व्यावसायिक कार्यों को करने पर भी पूरा ध्यान देंगे. आपका स्वभाव चिड़चिड़ा रहेगा, लेकिन आपकी किसी नए काम को पहल करने की आदत आपके लिए लाभदायक रहेगी, जो लोग सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत हैं, उन्हें आज अपने आसपास रह रहे लोगों से सावधानी बरतनी होगी.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. आप आलसी रहने के कारण परेशान रहेंगे, लेकिन आपको एक से अधिक स्रोतों से आए प्राप्त होगी. नौकरी पैसा लोग किसी योजना पर काम शुरू करेंगे, तो वह पूरा हो सकता है. आपको किसी मित्र की कही सुनी बातों में आकर कोई निर्णय लेने से बचना होगा और संतान पक्ष की ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है. यदि घर में किसी बात को लेकर तनाव चल रहा है, तो वह आज दूर होगा.

सिंह राशि (Leo)
सिहं राशि के जातको के लिए दिन परोपकार के कार्यों में बढ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए रहेगा. आप अपने महत्वपूर्ण कामों को प्राथमिकता दें और उन्हें पूरा करने की पूरी कोशिश करें, तभी वह पूरे हो सकेंगे. आज आप अपने घर को रेनोवेट कराने पर भी काफी विचार बनाएंगे, जिसमें आप पूरे प्रयास करेंगे, तभी वह पूरे हो सकेगे. आपको महिला मित्रों से सावधान रहने की आवश्यकता है. यदि आपके कामों में कुछ ढील रही थी, तो आज आपको उन्हें पूरा करना होगा. आप कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन तरक्की दिलाने वाला रहेगा। आपको कार्यक्षेत्र में मेहनत के अनुसार फल मिलेगा, लेकिन कार्य क्षेत्र में आपको अपने जूनियर से काम निकलवाने के लिए वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा और किसी काम में जल्दबाजी दिखाने के कारण आपसे कोई गलती हो सकती है. नौकरी की तलाश में दर-दर भटक रहे लोगों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. परिवार में आपकी किसी सदस्य से कहासुनी हो सकती है.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है. आपको व्यवसाय में बाकी दोनों की अपेक्षा अधिक मेहनत करनी होगी और नौकरी में कार्यरत लोगों को मन मुताबिक काम मिलने से उनकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। भाई व बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा। विदेश में रह रहे किसी परिजन से आपको फोन के जरिए कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आप किसी बड़े निवेश की तैयारी में लगे हैं, तो उसके लिए अभी कुछ समय रुकना बेहतर रहेगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन सुख सुविधाओं में वृद्धि लेकर आने वाला है और आप अपने घरेलू जरूरतो पर अच्छा खासा धन खर्च करेंगे. आपको किसी महिला मित्र से सावधान रहने की आवश्यकता है और आपके खर्च बढ़ने से आपकी आर्थिक स्थिति भी डगमगा सकती है, लेकिन राजनीतिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों को किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है. आप किसी से कोई वादा या वचन न भरे, नहीं तो बाद में आपको उसे पूरा करने में समस्या होगी.

धनु राशि ( Sagittarius)
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन तरक्की के नए-नए मार्ग खोलेगा और आपको किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है. व्यवसाय में आप यदि आ रही समस्याओं को लेकर किसी अनुभवि व्यक्ति से बातचीत करेंगे, तो वह आपकी मदद अवश्य करेंगे. जीवनसाथी का सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा आपको विद्यार्थी अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर अपने गुरुजनों से बातचीत कर सकते हैं.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. आपको खान-पान की चीजों पर पूरा ध्यान देना होगा और व्यवसाय में आपको मेहनत करने के बाद ही लाभ मिलेगा. आप कुछ लोगों पर निर्भर ना रहे और आपको अपने पूर्व में किए गए कार्यों के लिए पछतावा होगा. संतान से किसी किए हुए वादे को आपको पूरा करना होगा. यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन अनुकूल रहने वाला है. आप अपने आर्थिक स्थिति को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे, लेकिन व्यापार में आप कुछ नई-नई योजनाएं भी बनाएंगे और आपके सामने आज असमंजस की स्थिति बनी रहेगी, लेकिन फिर भी आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति लायक धन कमाने में कामयाब रहेंगे. आज आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है, जिससे आपका धन खर्च बढ़ेगा.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आप परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय हंसी मजाक व पुरानी यादों को ताजा करने में व्यतीत करेंगे. कार्य क्षेत्र में आपको चुटपुट लाभ के अवसरों को पहचान कर अमल करना होगा। आपको अपने आसपास रह रहे लोगो को कोई सूचना सुनने को मिल सकती है. आपको किसी नए काम की शुरुआत बहुत ही सोच विचार कर करनी होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *