रायगढ़

रेडियो जनदर्शन की तीसरी कड़ी में कलेक्टर भीम सिंह ने सुनी लोगों की समस्याएं, अधिकारियों को दिए निराकरण के निर्देश…रेडियो जनदर्शन से घर बैठे लोगों की समस्याओं का हो रहा निराकरण…

रायगढ़, कलेक्टर भीम सिंह के द्वारा जिले में कलेक्टर रेडियो जनदर्शन का कार्यक्रम प्रारंभ किया गया है। जिसके माध्यम से जिले के नागरिकों की समस्याओं को सुनने और उसका निराकरण करने की दिशा में जिला प्रशासन द्वारा कार्य किया जा रहा है। कलेक्टर श्री सिंह के इस पहल से प्रशासन अब लोगों तक पहुंच रही है। रेडियो जनदर्शन के माध्यम से नागरिक सीधे कलेक्टर श्री सिंह से संवाद कर रहे है। साथ ही उनके द्वारा बतायी गयी समस्याओं के निराकरण के लिए कार्य किया जा रहा है। रेडियो जनदर्शन कार्यक्रम के दौरान सीईओ जिला पंचायत डॉ.रवि मित्तल भी उपस्थित रहे।
आज कलेक्टर रेडियो जनदर्शन की तीसरी कड़ी का प्रसारण किया गया। जिसमें तहसील लैलंूगा ग्राम राजपुर निवासी गोपीनाथ ने पंचायत में अनियमिता एवं राशि निकासी संबंध में शिकायत की। जिस पर कलेक्टर ने विस्तृत ब्यौरे के साथ आवेदन बनाकर जिला पंचायत में भेजने के निर्देश दिए ताकि संबंधित विषय पर जांच किया जा सके। जुर्डा निवासी राकेश पटेल ने ग्राम में गोठान के निर्माण का आग्रह किया, जिससे गोबर विक्रय के लिए जाने में होने वाली दूरी को कम किया जा सके। कलेक्टर श्री सिंह ने उन्हें आश्वस्त करते हुए कहा कि शीघ्र ही उनके ग्राम में गोबर खरीदी की व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी। तहसील लैलंूगा के बैसकीमुडा निवासी रामेश्वर यादव ने आपने भाई के मृत्युपरांत मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं मिलने की समस्या बताई जिस पर कलेक्टर श्री सिंह ने संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए प्रमाण-पत्र सोमवार को उपलब्ध कराने की बात कही।
कांशीचुआ निवासी श्री शोभाराम रात्रे ने आयुष्मान कार्ड में हो रही समस्या के संबंध में कलेक्टर से शिकायत की। कलेक्टर श्री सिंह ने समस्या का जल्द निराकरण की बात कही। नवापारा निवासी जीवन प्रसाद ने निजी अस्पताल में नसबंदी करवाने के पश्चात भी पत्नी के गर्भवती होने के संबंध में समस्या बताई जिस पर कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि यह गंभीर मामला है, उन्होंने बीएमओ को तत्काल मामले की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। बोतल्दा निवासी योगेन्द्र ने बिजली बिल अधिक आने की समस्या रखी। कलेक्टर श्री सिंह ने इस संबंध में विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराने के लिए कहा। जिससे विभाग को कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया जा सके। मुड़ागांव निवासी ललिता पैकरा ने ग्राम संगठन हेतु बैठक भवन की मांग की जिस पर कलेक्टर ने जिला पंचायत विभाग को कार्यवाही के निर्देश दिए। बड़े अतरमुड़ा निवासी श्री सुभाष जायसवाल ने वृद्धा पेंशन की मांग की। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि सर्वे सूची में नाम होने पर वृद्धा पेंशन अवश्य रूप से प्रदान की जाएगी। महापल्ली निवासी सच्चिदानंद साव ने अपने खेतो से गुजरने वाली हाईटेंशन बिजली तार की समस्या बताई जिस पर कलेक्टर श्री सिंह जांच करवाकर मुवाअजा प्रदान करवाने की बात कही। माकमपुर सुवाताल निवासी दुष्यंत लहरे ने गौठान निर्माण अपूर्ण होने की शिकायत की जिस पर कलेक्टर ने कहा कि सरपंच को आदेश दे दिया जाएगा कि गौठान के कार्य को जल्द पूर्ण कर दिया जाए। इस दौरान सहायक संचालक पंचायत विभाग महेश पटेल भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *