रायगढ़

रायगढ़:-किरोड़ीमलनगर स्कूल के छात्र-छात्राओं को पुलिस ने अच्छे और बुरे लोगों के फर्क के बारे समझाया और बताये बचाव के उपाए…..

रायगढ़ । पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देशन पर #कोतरारोड़ पुलिस लगातार स्कूलों, वार्ड तथा गांवों में जन चौपाल लगाकर लोगों को अपराधों से जागरूक करने का कार्य कर रही है । इसी क्रम में आज दिनांक 06 दिसम्बर को थाना प्रभारी कोतरारोड़ निरीक्षक चमन सिन्हा के निर्देशन पर थाने का स्टाफ शासकीय हाई सेकेंडरी स्कूल किरोड़ीमलनगर जाकर छात्र-छात्राओं को कानून में प्राप्त उनके अधिकार, यौन अपराधों, यातायात नियमों, साइबर अपराधों को विस्तार पूर्वक बताया गया ।

उप निरीक्षक गिरधारी साव द्वारा छात्र-छात्राओं को अच्छे और बुरे लोगों के फर्क समझाने उनके व्यवहार उनके छूने, स्पर्श के तरीकों से जानने कहा गया । छात्राओं को बताये कि कोई भी उनसे गंदी हरकत करे तो तुरंत अपने मम्मी-पापा या टीचर को बताये । पुलिस की हेल्प लाइन नम्बर 112 सभी समय उपलब्ध रहती है । इसकी भी मदद ले सकतें है । छात्राओं को बताये कि नाबालिगों के लैंगिक शोषण बहुत गंभीर अपराध है। इसके लिए आरोपी को आजीवन कारावास तब की सजा हो सकती है । उन्होंने छात्राओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग लेकर अपनी पर्सनालिटी को स्ट्रांग बनाये कहा गया और बचाव में सेफ्टी पिन या पास रखी वस्तु से बदमाश पर हमला कर स्वयं का बचाव करने कहा गया । उप निरीक्षक गिरधारी साव द्वारा बच्चों को यातायात नियमों का पालन करने तथा साइबर अपराधों के संबंध में विस्तृत जानकारी देकर बचाव के उपाए बताये गये ।

कोतरारोड़ पुलिस द्वारा ग्राम पतरापाली ट्रांसपोर्ट नगर में जन चौपाल लगाकर वाहन चालकों को सड़क दुर्घटना की रोकथाम पर समझाइश दिया गया । चालकों को तेज गति एवं शराब पीकर वाहन चलाने से बचने कहा गया । उप निरीक्षक गिरधारी साव द्वारा समय-समय पर नेत्र के साथ स्वास्थ्य परीक्षण कराते रहने कहा गया तथा सुनसान मार्गों में अंजान व्यक्तियों को लिफ्ट देने से सावधान रहने कहा गया है । पुलिसकर्मियों द्वारा वाहन चालको को महत्वपूर्ण हेल्प लाइन नम्बरों की जानकारी दी गई है । जागरूकता कार्यक्रम में थाना कोतरारोड़ के उप निरीक्षक गिरधारी साव, प्रधान आरक्षक प्रेम सिदार, आरक्षक संदीप कौशिक, विकास प्रधान, राजेश खांडे शामिल थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *