लैलूँगा

भ्रस्टाचार! 530 रुपये की रसीद काटी और बिना नीलामी बांट दी 12 दुकानें.. पूर्व सीएमओ ने नियमों की अनदेखी कर आबंटित कर दी दुकानें….

रायगढ़: नगर पंचायत लैलूंगा द्वारा गलत तरीके से आवंटित दुकानें अब खुलनी शुरू हो गई हैं। पूर्व में सीएमओ ने नियमों की अनदेखी कर दुकानें आवंटित कर दी थीं। पार्षदों की आपत्ति के बाद फरवरी में बाद में आए सीएमओ ने दुकान लेने वालों को नोटिस जारी किया, इस नोटिस का जवाब दिए बिना ही 12 दुकानें खुलनी शुरू हो गई हैं।

इन दुकानों के आवंटन में नीलामी प्रक्रिया का पालन किए बिना ही मनमाने ढंग से दुकानें आवंटित की गईं। नगर पंचायत के पास जो दस्तावेज हैं उसके मुताबिक दुकान आवंटित करने के एवज में प्रति दुकान निकाय को मात्र 530 रुपए मिले हैं। जानकारी के मुताबिक बिना आरक्षण, इश्तेहार, नीलामी के नगर पालिका अधिनियम के अचल संपत्ति अंतरण नियम का उल्लंघन किया गया। दुकानों की दुकानदारी की गई। सामान्य सभा की प्रस्ताव पंजी में छेड़छाड़ का मामला उजागर हुआ। बैठक के बाद प्रस्ताव जोड़ा गया। लेन देन कर दुकानों को आवंटित कर दिया। सामान्य सभा में पार्षदों ने मुद्दा उठाया। लेकिन आज तक जांच नहीं की गई। सत्ता पक्ष की पार्टी ने नेता ने बताया कि दुकानें नगर के बेरोजगारों के बजाय दूसरे जिले के लोगों को दिया गया है। आवंटन निरस्त करने जल्द ही आवेदन दिया जाएगा। इस संबंध में नगर पंचायत सीएमओ से संपर्क का प्रयास किया गया लेकिन उनका पक्ष नहीं मिल सका है।
एक के बाद एक भ्रष्टाचार आ रहा सामने तत्कालीन सीएमओ सीपी श्रीवास्तव के कार्यकाल में हुई धांधली लगातार सामने आ रही है। झोझामुड़ा तालाब में मनमानी की शिकायतों के बाद नया बस स्टैंड की दुकानों का विधि विरुद्ध आवंटन, बेशकीमती राजस्व भूमि को लीज पर देने के साथ ही ट्यूबलर पोल घोटाला समेत अनेक मामले सामने आ चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *