रायपुर

कोरोना ने बढ़ाई चिंता.. मध्यप्रदेश में बढ़ रहे रहे मामले, इधर छत्तीसगढ़ में थोड़ी राहत, देखें आंकड़ें….

रायपुर/देश के कई राज्यों में कोरोना के केस फिर से बढ़ने लगे। मध्यप्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। इधर छत्तीसगढ़ में अभी कोरोना स्थिर है। पिछले तीन दिनों से 5 से 6 मरीज मिल रहे हैं। प्रदेश के 24 जिलों में तीन दिनों से कोई नया केस नहीं आया है।

सिर्फ तीन से चार जिलों में नए केस मिल रहे हैं। वहीं प्रदेश में अभी सक्रिय मरीजों की संख्या 41 है। बात करें मध्यप्रदेश की तो यहां बीते 24 घंटे में 26 नए केस मिले हैं। जिसके बाद प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 203 हो गई है। बता दें कि केस में बढ़ोतरी के बाद प्रदेश भर में मास्क फिर से अनिवार्य किया है। वहीं कोरोना के रोकथाम के लिए सभी उपाए करने के निर्देश जारी किया है।

दुर्ग जिले में बढ़ने लगे मामले

छत्तीसगढ़ में अभी कोरोना की रफ्तार स्थिर है, लेकिन दो से तीन जिले ऐसे हैं जहां केस में मामूली बढ़ोतरी देखी जा रही है। इनमें दुर्ग, रायपुर जिले शामिल हैं। दुर्ग हर दिन 1 मरीज मिल रहे हैं। यहां अब सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। जिले में अब तक 116204 मरीज मिले हैं। 114297 मरीज रिकवर हुए, जबकि 1897 संक्रमित मरीज कोरोना के खिलाफ जंग हार गए। छत्तीसगढ़ में अभी एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 41 हो गई है। राहत की खबर यह भी है कि प्रदेश में पिछले तीन दिनों में किसी मरीज की मौत नहीं हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *