रायगढ़

रायगढ़: पंजाब नेशनल बैंक के पीछे दीवार में सेंध लगाते हुए ईंटें निकाल कर बड़ी चोरी का प्रयास नाकाम, पुलिस को देखकर नौ दो ग्यारह हुवे बदमाश….

रायगढ़। बीती रात पंजाब नेशनल बैंक के पीछे की दीवार की ईंट निकालते हुए अज्ञात तत्वों द्वारा सेंधमारी की कोशिश का सनसनीखेज मामला सामने आया है। ऐन मौके पर रात्रिगश्त में निकली पुलिस को देख चोरों को खाली हाथ भागना पड़ गया। यह वारदात लैलूंगा की है।

सूत्रों के मुताबिक पत्थलगांव रोड, लैलूंगा में पंजाब नेशनल बैंक की ग्रामीण शाखा संचालित होती है। चूंकि, यह इलाका घना और कारोबारी होने के कारण काफी दुकानें है इसलिए सुरक्षा के लिहाज से पुलिस नियमित रात्रिगश्त पर निकलती है। सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात तकरीबन 3 बजे पुलिस गाड़ी गश्त करते हुए पत्थलगांव रोड पर थी तभी अनमोल ड्रेसेस के सामने पीएनबी में कुछ अजीब सी हलचल देख वर्दीधारियों का दिमाग कौंधने लगा। किसी अनजान घटना की आशंका होते ही पुलिस ने गाड़ी से उतरकर पंजाब नेशनल बैंक का जायजा लिया तो अवाक् रह गई। दरअसल, पीएनबी के पीछे हिस्से की दीवार के कुछ ईंटें निकलकर सन्दिग्ध परिस्थितियों में किनारे पड़े थे। फिर क्या, बैंक में सेंधमारी की नाकाम कोशिश के सबूतों को देख हरकत में आई पुलिस ने आसपास खोजबीन भी की, लेकिन कोई नहीं मिला। माना जा रहा है कि आधी रात को बैंक पीछे दीवार में सेंध लगाते हुए ईंटें निकाल रहे चोरों को जब पुलिस गाड़ी का सायरन सुनाई दिया तो रंगे हाथों पकड़े जाने का भय सताते ही उनको बैरंग लौटना पड़ गया। यही वजह है कि मौके की नजाकत को भांप पुलिस ने पंजाब नेशनल बैंक के मैनेजर को फोनकर तदाशय की सूचना देते हुए बुलाया। खाकी वर्दीधारियों की मौजूदगी में जब पीएनबी में जड़े ताले खोलने के बाद भीतर का जायजा लिया गया तो सारे दस्तावेज, फर्नीचर और लॉकर तक सुरक्षित मिले। ऐसे में बैंक प्रबंधन के साथ पुलिस ने भी राहत की सांस ली। बताया जाता है कि पीएनबी से कोई सामान गायब नहीं हुआ, इसलिए बैंक प्रबंधन ने थाने में कोई शिकायत भी दर्ज नहीं कराई।

क्या कहते हैं अधिकारी

पंजाब नेशनल बैंक की लैलूंगा ब्रांच में सेंधमारी का प्रयास हुआ है। रात्रिगश्त पर निकली पुलिस टीम को देख आरोपी अपने नापाक मंसूबे में कामयाब नहीं हो सके। बैंक के सारे सामान सुरक्षित है।
–दीपक मिश्रा
एसडीओपी, धरमजयगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *