जशपुर

छत्तीसगढ़: महिला शिक्षिका प्रतिदिन शराब के नशे मे टुन्न होकर पहुंचती है स्कूल! क्लास रूम में जाते ही कुर्सी में बैठ कर हो गयी बेहोश…

जशपुर। छत्तीसगढ़ में शराब बंदी होगी या नहीं, ये तो पता नहीं, लेकिन शिक्षकों की शराब की लत के कारण प्रदेश के सरकारी स्कूल जरूर स्तरहीन होते जा रहे हैं। पुरुष शिक्षकों द्वारी शराब पीकर स्कूल पहुंचने की खबरें भी काफी आम, लेकिन जशपुर में एक मास्टरनी जी नशे में धुत मिलीं हैं। मैडम लड़खड़ाते हुए स्कूल पहुंची, लेकिन इस कदर नशे में थीं कि क्लास रूम में जाते ही कुर्सी में बैठ कर बेहोश सी हो गईं। मामला जशपुर शहर से सटे टिकैतगंज प्राथमिक शाला का है।

गुरुवार को BEO एमजेडयू सिद्दिकी निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने देखा कि महिला टीचर जगपति भगत कुर्सी पर सो रही हैं। उन्होंने शिक्षिका को आवाज जगाने की कोशिश की लेकिन मैडम पर कोई असर ही नहीं हुआ। इस पर बच्चों ने बताया कि मैडम तो नशे में लड़खड़ाते हुए आई थीं और क्लास रूम में गिरकर बेहोश हो गईं। कुछ देर पहले ही उन्हें उठाकर कुर्सी पर बैठाया गया है।

बीईओ जब शिक्षिका के नजदीक पहुंचे तो उसके मुंह से शराब की बदबू आई। यह देख बीईओ ने एसपी को फोन कर मौके पर 2 महिला आरक्षक को बुलवाया। इसके बाद शिक्षिका को जांच के लिए भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने शिक्षिका के एल्कोहलिक होने की पुष्टि की। बीईओ ने आगे की कार्रवाई के लिए डीईओ को पत्र भेजा है। स्कूल की प्रधानपाठिका ने बताया कि महिला टीचर शराब के नशे की आदी है।

पहले भी इसे हिदायत दी गई थी, लेकिन आज बीईओ साहब ने कार्रवाई कर दी। स्कूल में पढ़ रहे बच्चों के अभिभावकों ने बताया कि टीचर जगपति के शराब के नशे में स्कूल पहुंचने की समस्या लंबे समय से है। स्कूल समिति की ओर से कई बार शिक्षिका को आदत में सुधार लाने की हिदायत दी गई थी, लेकिन उनकी बात का भी असर नहीं हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *